किसने लगाए हैं IPL में सबसे ज्यादा सिक्स? भारत नहीं ये विदेशी दिग्गज हैं टॉप पर, इन दो भारतीयों के भी नाम

 दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग आईपीएल का 16वां सीजन 31 मार्च से शुरू होना है. एक बार फिर से टी20 का धूमधड़ाका मैदान पर देखने को मिलेगा.
 

News Hindi Tv; Most Sixes in IPL: इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन (IPL-2023) का आगाज 31 मार्च से होना है. दुनिया की इस सबसे अमीर क्रिकेट लीग में विश्वभर के खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं. इसकी लोकप्रियता का एक बड़ा कारण यह भी है कि इस टी20 लीग में ताबड़तोड़ छक्के देखने को मिलते हैं. आइए नजर डालते हैं लीग में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले टॉप-5 खिलाड़ियों की लिस्ट पर:-

Ind Vs Aus: बेशक भारत ने मैच हारा, लेकिन रोहित के मैसेज के बाद पुजारा ने जो किया, उड़ा दिए कंगारुओं के होश

दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग आईपीएल का 16वां सीजन 31 मार्च से शुरू होना है. एक बार फिर से टी20 का धूमधड़ाका मैदान पर देखने को मिलेगा. लीग में दुनियाभर के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. क्या आपको पता है कि IPL में अभी तक सबसे ज्यादा छक्के किस खिलाड़ी ने लगाए हैं?

कायरन पोलार्ड

वेस्टइंडीज के धुरंधर ऑलराउंडर कायरन पोलार्ड इस लिस्ट में 5वें नंबर पर हैं. मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व करने वाले इस दिग्गज ने अब आईपीएल से संन्यास ले लिया है. उनके नाम 223 छक्के दर्ज हैं.

महेंद्र सिंह धोनी

IPL की सबसे सफल फ्रेंचाइजी में शुमार चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं. धोनी ने अभी तक 229 छक्के जड़े हैं. चेन्नई ने धोनी की कप्तानी में 4 बार आईपीएल की चमचमाती ट्रॉफी जीती है.

रोहित शर्मा

रिकॉर्ड 5 बार की आईपीएल चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने अभी तक 240 छक्के जड़े हैं. वह लिस्ट में शीर्ष भारतीय क्रिकेटर हैं.

एबी डिविलियर्स

रिटायरमेंट ले चुके दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार एबी डिविलियर्स इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने करियर में 184 मैचों में कुल 251 छक्के जड़े. उन्होंने लंबे वक्त तक विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी का प्रतिनिधित्व किया. वह विराट के काफी अच्छे दोस्तों में दिने जाते हैं.

ICC Test Ranking: ICC टेस्ट रैंकिंग में बड़ा बदलाव, नंबर-1 बन गए दो गेंदबाज, अ​श्विन और दूसरा नाम चौंकाने वाला

टॉपर हैं क्रिस गेल

क्रिकेट की दुनिया में 'यूनिवर्स बॉस' से मशहूर क्रिस गेल लिस्ट में टॉपर हैं. वह खड़े-खड़े छक्के लगाने का माद्दा रखते हैं. उन्होंने लीग में आरसीबी, पंजाब जैसी फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व किया है. गेल ने लीग में सबसे ज्यादा 357 छक्के जड़े हैं.