Income Tax अधिकारी बन पहले घर को घेरा, फिर रेड के बहाने लगा दी 18 लाख की चपत

Income Tax - आपको बता दें कि हाल ही में खुद को आयकर विभाग का अधिकारी बताकर लूट किए जाने का मामला सामने आया है। ठगों ने इस पूरे घटनाक्रम को पीड़ित के घर में घुसकर अंजाम दिया है। पुलिस ने इस मामले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया है.... आइए नीचे खबर में जानते है आखिर पूरा मामला।

 

NEWS HINDI TV, DELHI : खुद को आयकर विभाग का अधिकारी बताकर लूट किए जाने का मामला सामने आया है. ठगों ने इस पूरे घटनाक्रम को पीड़ित के घर में घुसकर अंजाम दिया है. पुलिस ने इस मामले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस जांच में सामने आया है कि ये आरोपी इनकम टैक्स विभाग के अफसर बनकर घुसे थे और जांच के नाम पर नकदी लेकर भाग निकले थे.

यह पूरा मामला मुंबई के सायन इलाके का है. शिकायतकर्ता 29 वर्षीय महिला के अनुसार, रविवार को चार लोग उसके आवास पर आए. उन लोगों ने दावा किया कि वे आयकर विभाग के अधिकारी हैं और छापेमारी करने लगे. उन लोगों ने घर में सामान चेक किया और फिर सीज कर दिया.

उसके बाद घर की तिजोरी खंगाली. उसमें 18 लाख रुपए कैश रखा था. ये पैसा लेकर बदमाश भाग निकले. आरोपियों ने कहा कि ये पैसे सीज किए हैं. जांच के बाद कार्रवाई करेंगे. उनकी बातों पर शक होने पर परिजन चौकन्ना हुए और सच पता लगाने में जुट गए.

'एसयूवी लेकर आए थे बदमाश'-

परिजन ने आसपास के इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो देखा कि आठों आरोपी एक एसयूवी लेकर आए थे. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने एसयूवी कार के मालिक राजाराम मांगले का पता लगाया. पूछताछ में उसने कथित तौर पर ठगी के गिरोह का हिस्सा होने की बात कुबूल की. उसके बाद पिछले दो दिन में सात और लोगों को गिरफ्तार किया गया.

'पुलिस ने बरामद किया फर्जी पहचान पत्र'-

पुलिस का कहना थाा कि गिरफ्तार किए गए एक आरोपी के पास से आयकर विभाग का फर्जी पहचान पत्र बरामद हुआ. आरोपियों के खिलाफ सायन पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 342 (गलत तरीके से बंद/प्रतिबंधित करना), 420 (धोखाधड़ी), 452 (बिना अनुमति घर में घुसना) और 468 (जालसाजी) के तहत एफआईआर दर्ज की गई. इस मामले में पुलिस का कहना था कि मामला दर्ज कर लिया है. आगे की जांच की जा रही है.