Tomato Price Hike : लोगों को फिर झेलनी पड़ेगी महंगे टमाटर की मार, एकदम हुई तगड़ी बढ़ोतरी, अब मिल रहा इतने रुपये किलो

Tomato Price Hike : बढ़ती महंगाई के बीच आम जनता को एक बार फिर झटका। दरअसल प्याज के साथ टमाटर भी 60 रुपये के करीब पहुंच गया है। जिसके चलते प्याज व टमाटर सलाद से तो गायब हो ही गए हैं, लेकिन जिस तेजी से इनके दामों में बढ़ोतरी हो रही है ये लोागें की चिंता का विषय बनता जा रहा है।

 

NEWS HINDI TV, DELHI : त्योहारी सीजन के बाद शहर के लोगों को अब फिर से टमाटर की महंगाई सताने लगी है। प्याज के साथ टमाटर भी 60 रुपये के करीब पहुंच गया है। प्याज व टमाटर सलाद से तो गायब हो ही गए हैं, लेकिन जिस गति से यह दोनों महंगाई की ओर बढ़ रहे हैं,

आगामी दिनों में आम लोगों को अभी से ही चिंता सताने लगी है कि ये दोनों तड़के से भी यह गायब हो सकते हैं। आम आदमी की पहुंच से अब दोनों ही बाहर हो रहे हैं।

लोगों से वसूले जा रहे 70 से 80 रुपये प्रति किलो की दर-


टमाटर 60 रुपए प्रति किलो शहर की सब्जी मंडी में मिल रहे हैं व नगरों में इसके दाम 70 से 80 रुपये प्रति किलो की दर से भी लोगों से वसूले जा रहे हैं।

सर्दी के सीजन में अमूमन स्थानीय स्तर पर और मैदानी सब्जियों की आवक ज्यादा होने के कारण सब्जियों के रेट आम आदमी के पहुंच में रहते हैं लेकिन इस बार अभी तक ऐसी स्थिति नहीं दिख रही है। वहीं अच्छी क्वालिटी का मटर 150 रुपये किलो से ऊपर ही मिल रहा है।

शहर में पहाड़ी मटर भी बिकना शुरू-


शहर की सब्जी मंडी में मटर कहीं कहीं 160 रुपये भी मिल रही है। शहर में पहाड़ी मटर भी बिकना शुरू है। दूसरी तरफ मैदानी इलाकों की मटर भी बाजारों में है। इस कारण मटर के दाम अलग-अलग हैं। आम लोगों के लिए सब्जियों के दामों में उछाल के बाद एक बार फिर से मुश्किलें बढ़ गई हैं।


60 रुपये पहुंचा टमाटर का दाम-


झंझीड़ी निवासी कमला का कहना है कि टमाटर के दाम 60 रुपये होने से परेशानियां बढ़ गई हैं। त्योहारी सीजन के दौरान प्याज 40 से 60 रुपये हुआ था और अब टमाटर भी 60 पहुंच गया है।

वहीं कनलोग के निवासी सुभाष वर्मा का कहना है कि त्योहारी सीजन के बाद उम्मीद थी कि सब्जियों के दाम में राहत मिलेगी लेकिन यहां तो हर सब्जी के दाम हर दिन बढ़ ही रहे हैं।