Lakshmi Narayan Yog 2024 : इन राशि वालों के लिए फरवरी में ये  8 दिन बनेंगे यादगार, रातोंरात बदलेगी किस्मत

Lucky Zodiac Sign : आपको बता दें कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ योगों का निर्माण सभी 12 राशि के जातकों के लिए विशेष रूप से फलदायी माना जाता है. बता दें क 12फरवरी को मकर राशि में लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण हो रहा है. जानें इस दौरान किन राशि वालों का शुभ लाभ होगा। 
 

NEWS HINDI TV, DELHI: Lakshmi Narayan Yog Effect 2024 : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी ग्रह का एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने से सभी 12 राशियों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है. वहीं, दूसरे ग्रह के साथ युति कई शुभ और अशुभ योगों का निर्माण कराती है. 12 फरवरी को मकर राशि में लक्ष्मी नारायण योग बन रहा है. ये योग 12 फरवरी से 20 फरवरी तक रहेगा. इस दौरान शुक्र और बुध की कृपा 3 राशि वालों पर विशेष रूप से बरसेगी, जिससे रातोंरात इनकी किस्मत का तारा चमक जाएगा. बता दें कि किसी भी राशि में बुध और शुक्र की युति होती है, तो लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण होता है. वहीं, अगर इस योग पर देवगुरु बृहस्पति की दृष्टि पड़ती है, तो ये योग और ज्यादा फलदायी हो जाता है. 

कब से कब तक रहेगा लक्ष्मी नारायण योग 2024 

हिंदू पंचांग के अनुसार बुध मकर राशि में 1 फरवरी को दोपहर 2बजकर 29 मिनट पर गोचर करने जा रहे हैं और 20 फरवरी को सुबह 6 बजकर 07 मिनट तक विराजमान रहेंगे.  वहीं, 12 फरवरी को सुबह 5 बजे शुक्र मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे. और 7 मार्च तक इसी राशि में विराजमान रहने वाले हैं. ऐसे में 20 फरवरी तक मकर राशि में ये युति रहने वाली है. जानें किन राशि वालों को इस दौरान विशेष लाभ होने वाला है.   

लक्ष्मी नारायण योग से चमकेगी इन राशि वालों का किस्मत:
 
मेष राश:

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मकर राशि में बनने वाला लक्ष्मी नारायण योग मेष राशि वालों के लिए फायदेमंद रहने वाला है. करियर की दृष्टि से इस दौरान आपकी किस्मत चमक जाएगी. शुक्र और बुध के शुभ प्रभाव के कारण विशेष धन लाभ होगा और आय के नए स्तोत्र विकसित होंगे. 

इतना ही नहीं, इस दौरान आपका फंसा हुआ धन वापस मिलने के योग बन रहे हैं. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. आपकी राशि के लोगों को कोई बड़ा पद मिल सकता है. या नौकरी का कोई अच्छा ऑफर मिलेगा. वहीं, अगर आप कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं, तो ये 8 दिन बहुत अच्छे हैं.  
 

मिथुन राशि:

बता दें कि 12 फरवरी से बनने वाला लक्ष्मी नारायण योग आपके जीवन में धन लाभ कराएगा. इस राशि वालों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसेगी. इस कारण धन-दौलत में बढ़ोतरी होगी. नौकरीपेशा लोगों को भी प्रमोशन मिल सकता है और वेतन में वृद्धि होगी.  

इतना ही नहीं, बिजनेस करने वालों पर भी बुध की विशेष कृपा रहेगी, जिससे उनको बड़ा मुनाफा होगा. इतना ही नहीं, इस दौरान कोई नया काम करना चाहते हैं या फिर कोई नया बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं, तो ये समय अनुकूल है. काम की शुरुआत करने में ही फायदा है.  


 
कन्या राशि:

लक्ष्मी नारायण योग से कन्या राशि वालों को भी शुभ फल प्राप्त होंगे. इश दौरान नौकरी और बिजनेस करने वालों की वित्तीय स्थिति पहले से कहीं ज्यादा बेहतर होगी. इन 8 दिनों में आपका बैंक बैलेंस बढ़ा हुआ होगा. धन की कमी खत्म होगी. आय के नए स्त्रोत बनेंगे. सेहत में सुधार होगा.