News hindi tv

5-Door Mahindra Thar भारतीय बाजार में कब होगी लॉन्च? कंपनी ने खुद बताया

Mahindra Thar 5-Door : देश में एसयूवी का क्रेज लगातार बढ़ता जा रहा है. एक तरफ बड़ी संख्या में वो लोग हैं जो कॉम्पैक्ट एसयूवी या फुल साइज एसयूवी फैमिली के हिसाब से लेते हैं. वहीं दूसरी तरफ ऐसे लोग भी हैं जो ऑफरोडिंग और एडवेंचर व्हीकल के तौर पर इन्हें लेना पसंद करते हैं. सबसे जो खास बात होने वाली है, वह है इसका 5 डोर वर्जन। आइए खबर में जानते है इसकों लेकर जारी हुए नए अपडेट  के बारे में पूरी जानकारी।

 | 
5-Door Mahindra Thar भारतीय बाजार में कब होगी लॉन्च? कंपनी ने खुद बताया

NEWS HINDI TV, DELHI : एक अर्निंग कॉल के दौरान Mahindra & Mahindra के कार्यकारी निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने पुष्टि करते हुए कहा कि 5-Door Thar को इस कैलेंडर ईयर के मिड में पेश किया जाएगा। इसे पहले से ही कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है।
 

 

 

Thar Armada हो सकता है नाम 


जेजुरिकर के अनुसार पांच दरवाजों वाली महिंद्रा थार को Thar Armada नाम दिया जा सकता है और इसे एक अलग उत्पादन लाइन पर बनाया जाएगा। घरेलू निर्माता ने हाल ही में मौजूदा तीन-दरवाजे मॉडल का Earth Edition पेश किया है। पांच दरवाजों वाला वेरिएंट तुलनात्मक रूप से अधिक प्रीमियम तरीके से स्थित होगा और इसका रेशियो बड़ा होगा।
 

2026 तक लॉन्च होगी Thar EV


इसके अलावा, इलेक्ट्रिक थार के 2026 तक आने की उम्मीद है और इसका कॉन्सेप्ट फॉर्म के माध्यम से दक्षिण अफ्रीका में फ्यूचरस्केप इवेंट में दिखाया गया था। फिर से डिज़ाइन किए गए फ्रंट ग्रिल और बम्पर सहित अपडेट के साथ एक्सटीरियर में भी बदलाव होंगे और एलईडी तकनीक को हेडलाइट्स, टेल लाइट्स, टर्न सिग्नल और फॉग लैंप में शामिल किया जाएगा।


डिजाइन और इंटीरियर 


इसके अलावा, रियर क्वार्टर ग्लास एरिया और रियर डोर हैंडल में भी बदलाव की उम्मीद है। टॉप-स्पेक वेरिएंट में नए 19-इंच के अलॉय व्हील होने की संभावना है। हाइयर-स्पेक वेरिएंट के केबिन में डुअल-टोन थीम होने की उम्मीद है। अपडेटेड सेंटर कंसोल में 10.25-इंच का बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा और ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल XUV700 जैसा हो सकता है।


इंजन 


2024 5-Door THar में 2.2L mHawk डीजल और 2.0L mStallion पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। इसे 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा और इसकी संभावित कीमत 15 लाख (एक्स-शोरूम) होने वाली है।