News hindi tv

7 seater suv car with CNG : ये 7-सीटर कार देगी 26 किलोमीटर से ज्यादा की माइलेज, मिलेंगे दमदार फीचर्स

Maruti Ertiga 7 seater suv car with CNG : आजकल कारों का चलन काफी बढ़ गया हैं। और आज के समय लोगों में 7-सीटर कारों की डिमांड बढ़ती जा रही हैं। अगर आप भी हाल ही में अपनी फैमली के लिए 7-सीटर कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं। तो ये 7-सीटर कार (7 seater cars) बड़ी फैमली के लिए सबसे बेस्ट हैं। और यह कार 26 किलोमीटर की माइलेज देती हैं। और इस कार की कीमत भी बेहद कम हैं। जानिए...
 | 
7 seater suv car with CNG : ये 7-सीटर कार देगी 26 किलोमीटर से ज्यादा की माइलेज, मिलेंगे दमदार फीचर्स

NEWS HINDI TV, DELHI : भारत में बड़े परिवारों के लिए सस्ती 7 सीटर कारों (cheap 7 seater cars) की काफी डिमांड है। मारुति अर्टिगा (Maruti Ertiga) इस सेगमेंट की शानदार लुक वाली कार है। आंकड़ों पर नजर डालें तो मार्च 2024 में इस कार की 14,888 यूनिट्स बिकीं। वहीं, मई 2024 में डिलीवरी के लिए कंपनी ने 1.75 यूनिट्स की बुकिंग ली है।

 

Maruti Ertiga के मिलते हैं 9 वेरिएंट:


इस धाकड़ कार के 7 कलर ऑप्शन अवेलेबल हैं। इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक इंजन आता है। यह कार 1462 cc इंजन में मिलती है और इसमें सीएनजी का इंजन भी है। Maruti Ertiga शुरुआती (Maruti Ertiga starting price) कीमत 10.43 लाख रुपये से 16.13 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस में ऑफर की जाती है। यह कार पेट्रोल पर 20.3 kmpl और सीएनजी पर 26.11 km प्रति किलो तक की माइलेज देती है। इस कार को Global NCAP क्रैश टेस्ट में 3 स्टार रेटिंग मिली हुई है।

Kia Carens और Renault Triber को देती है टक्कर:

बाजार में इस कार का Kia Carens, Renault Triber से मुकाबला होता है। कंपनी का दावा है कि हाई स्पीड के लिए इसका पेट्रोल इंजन 102 bhp की पावर और 136.8 Nm का टार्क देता है। वहीं, इसका सीएनजी इंजन 87 bhp and 121.5 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। कार में क्रोम ग्रिल और डुअल-टोन सीट फैब्रिक के साथ आती है। यह कार अलॉय व्हील और टेलगेट पर क्रोम इंसर्ट के साथ बेहद स्टाइलिश लुक देती है।

Maruti Suzuki Ertiga में मिलते हैं ये धांसू फीचर्स भी:-

  • कार में 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन।
  • इस कार में प्रोजेक्टर के साथ ऑटो हेडलैंप दिया गया है।
  • कूल्ड कैन होल्डर और क्रूज कंट्रोल का फीचर मिलता है।
  • रियर सीट की छत पर AC वेंट
  • इंफोटेनमेंट सिस्टम और स्टाइलिश ग्रिल