News hindi tv

इस तारीख को लॉन्च होगी Tata Nexon CNG, इतनी होगी कीमत

Tata Nexon CNG : कार ग्राहकों के लिए हाल ही में एक बड़ी खबर समाने आई हैं। दरअसल, टाटा के सीएनजी वेरिएंट का लोग काफी समय से इंतजार कर रहे थे। और अब ग्राहकों के इंतजार की घड़ियां अब खत्म होने वाली है। क्योंकि हाल ही में मिली जानकारी से यह पता चला है कि Tata Nexon CNG जल्द ही भारतीय कार बाजार में एंट्री करने वाली है। आइए नीचे दी गई खबर में जानते हैं कि Tata Nexon CNG कब लॉन्च होगी और इस कार की कितनी कीमत होगी।
 | 
इस तारीख को लॉन्च होगी Tata Nexon CNG, इतनी होगी कीमत

NEWS HINDI TV, DELHI : Tata Nexon CNG launch : आपको बता दें कि भारतीय कार बाजार में कारों की मांग लगातार बढ़ती जा रही है। Tata Motors की कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सॉन के सीएनजी (CNG of compact SUV Nexon) अवतार का भारत में बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। लेकिन सूत्र के मुताबिक, अब कंपनी इसे अगले महीने (जून 2024) लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। Nexon इस समय पेट्रोल और इलेक्ट्रिक ऑप्शन में (Tata Nexon CNG features) है। इसके बूट में भी दो CNG सिलेंडर को शामिल किया जाएगा जिसकी वजह से बूट स्पेस में कोई कमी नहीं आएगी। CNG सिलेंडर के बाद भी इसमें करीब 230 लीटर का बूट स्पेस मिलेगा।

जून में हो सकती है लॉन्च:

Tata Nexon iCNG concept को इस साल भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो में पेश किया था। सोर्स के मुताबिक Nexon CNG को अगले महीने 27 तारीख को लॉन्च किया जा सकता (Tata Nexon CNG launch date) है। लेकिन कंपनी की तरफ से इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

Nexon के इस CNG वेरिएंट में 1.2 लीटर तीन-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन (Tata Nexon CNG engine) का उपयोग किया जाएगा जोकि 120PS और 170 Nm का टॉर्क देगा। इसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन की सुविधा मिलेगी। इतना ही नहीं इसमें ऑटो गियर शिफ्ट भी ऑफर किया जा सकता है।


2 वेरिएंट में आएगी Nexon CNG

आपको बताते चलें कि Nexon CNG को दो वेरिएंट में (Nexon CNG in 2 variants) पेश किया जाएगा। Nexon CNG में पावर और टॉर्क थोड़ा कम मिलेगा। यह हाई ग्राउंड क्लियरेंस के साथ आएगी। फैक्ट्री-फिटेड CNG सिस्टम में थर्मल इंसीडेंट सेफ्टी, माइक्रो स्विच, 6-पॉइंट सिलेंडर माउंटिंग स्कीम, सिंगल ईसीयू और किट में हाई क्वालिटी मैटेरियल मिलेगा। यानी गाड़ी में सेफ्टी का पूरा ध्यान रखा (New nexon CNG safety features) जायेगा। इसकी संभावित कीमत 9.25 लाख रुपये हो सकती है।