News hindi tv

इस सस्ती Electric Car ने लोगों के दिलों पर किया राज, खुब हो रही बिक्री

MG Motor : अगर आप भी कोई सस्ती और बेहतर माइलेज देने वाली कार खरीदना चाहते हैं। तो आपको बता दें कि देश की ये सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार (electric car) धड़ाधड़ बिक रही हैं। इस कार ने लागों को दिवाना बना दिया हैं। जानिए इस कार की कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल...
 | 
इस सस्ती Electric Car ने लोगों के दिलों पर किया राज, खुब हो रही बिक्री

NEWS HINDI TV, DELHI : कार कंपनियों की अप्रैल महीने की सेल्स रिपोर्ट जारी हो गई है। इस बार बिक्री में उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। लोग अब इलेक्ट्रिक वाहनों (electric vehicles) की ओर रुख करने लगे हैं क्योंकि अब उपलब्ध मॉडल पॉकेट फ्रेंडली होते जा रहे हैं। अप्रैल महीने में एमजी मोटर की बिक्री भी काफी अच्छी रही है। कंपनी ने कहा कि पिछले महीने उसने 4,485 कारें बेची हैं और उनकी इलेक्ट्रिक कारों (electric cars) ने कुल बिक्री में 34% का योगदान दिया है।


MG Hector BLACKSTORM को मिल रहा है खास रिस्पांस-


MG ने बाताया कि उसकी हाल ही में लॉन्च हुई Hector BLACKSTORM को ग्राहकों की तरफ से काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। इसे 10 अप्रैल को लॉन्च किया गया था। MG Hector BLACKSTORM में दो इंजन ऑप्शन के साथ आई है। इसमें 1.5L का टर्बो पेट्रोल इंजन लगा है जो 143PS की पावर और 250Nm का टॉर्क जनरेट करता है।


यह इंजन CVT गियर बॉक्स के साथ आता है। इस गाड़ी के 1.5L का टर्बो डीजल इंजन लगा है जो 170 PS की पावर और 350Nm का टॉर्क जनरेट करता है यह इंजन 6MT गियर बॉक्स के साथं आता है। HECTOR BLACKSTORM एडिशन की कीमत 21,24,800 रुपये से लेकर 22,75,800 रुपये जाती है।


जबरदस्त बिक रही है MG की इलेक्ट्रिक कारें-

भारत में MG केवल दो इलेक्ट्रिक कारें बेचती जिसमें MG zs ev और comet ev शामिल हैं। अब इन दोनों गाड़ियों की बिक्री इसलिए बेहतर है क्योंकि ये किफायती हैं, इनकी कीमतें कम हैं और बढ़िया रेंज के साथ क्वालिटी भी देखने को मिलती है। MG pure ev प्लेटफ़ॉर्म का इस्तेमाल करती है। जब से MG कॉमेट इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) सिर्फ 6.99 लाख रुपये में बाजार में आई है तब से इसकी बिक्री और ज्यादा बढ़ गई है।