News hindi tv

Affair : रईस घर की मालकिन ने इलेक्ट्रीशियन से बनाए संबंध, अब खड़ी हुई मुसीबत

Affair :  मेरे पति की बेरूखी के कारण आज मेरे समाने ऐसी स्थिति आ गई है कि मुझे समझ नहीं आ रहा मुझे क्या करना चाहिए। इसमें गलती मेरी भी है, शायद मुझे कंट्रोल करना चाहिए था। लेकिन अब समझ नहीं आ रहा की मुझे क्या करना चाहिए मैं इस सब से छुटकारा पाना चाहती हूं।
 | 
Affair : रईस घर की मालकिन ने इलेक्ट्रीशियन से बनाए संबंध, अब खड़ी हुई मुसीबत

NEWS HINDI TV, DELHI : मैं 30 साल की एक शादीशुदा महिला हूं। मेरी शादी 6 साल हो चुके हैं। मेरी एक 5 साल की बेटी है। मैंने अपने पति से लव मैरिज की थी । मेरी ससुराल वाले काफी रईश हैं। मेरी समस्या ये है कि मैं अपनी शादीशुदा जिंदगी से तंग आ चुकी हूं। दरअसल, शादी के एक-दो साल तक हमारे बीच सब कुछ सही रहा, लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता गया, मेरे पति का स्वभाव बदलने लगा गया।


दोस्ती प्यार में बदली

वो छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा हो जाते हैं और हर समय मुझ पर चिल्लाते रहते हैं। उनके इस रवैये को देखते हुए मेरा उनसे मन हटने लगा। मैं बताना चाहूंगी की मेरे आर्थिक जरूरत तो पूरी हो रही थी लेकिन पत्नी का सुख नहीं मिल रहा था।  इसी बीच मेरी मुलाकात हमारे पास में रह रहे लड़के से हुई, जोकि मुझसे 10 साल छोटा है। वो इलेक्ट्रिशियन का काम करता है। शुरूआत में हम दोनों अच्छे दोस्त बन गए, लेकिन बाद में दोस्ती प्यार में बदल गई।  शायद ऐसा इसलिए क्योंकि उससे बात करके मुझे अच्छा लगता था। पिछले दिनों मैंने उसे रात को डिनर के लिए बुलाया। उस रात मेरे पति घर पर नहीं थे। वो करीब शाम 7 बजे ही मेरे घर आ गया था।


हमारे बीच बने संबंध

इसके बाद हम दोनों शॉपिंग के लिए मार्केट गए। रात करीब 9- 10 बजे हम वापस घर आए। मैंने उसे कहा तुम यहां बैठो और मैं ड्रेस चेंज करने के लिए बाथरूम में चली गई। मैं शॉर्ट ड्रेस डालकर बाहर आई तो वो मुझे जोशीली निगाहों से देख रहा था। इतने में ही उसने मुझे पकड़ लिया और अपनी गोद में बैठा लिया। फिर उसने मेरे साथ रिश्ते बनाए। ये सब मुझे अच्छा लगा क्योंकि मैं खुद ये चाहती थी। इसके बाद मैं जब उसके साथ होती थी, तो काफी खुश महसूस करती थी। यही एक वजह भी है कि मैं कभी भी उसके इरादे जान नहीं पाई।


जब उसकी बढ़ने लगी डिमांड

दरअसल, शुरूआत में हम दोनों के बीच सब कुछ सही रहा। वो बहुत सी चीजों को लेकर मेरी मदद करता था। मैं भी उसके बुरे वक्त में काम आती थी। लेकिन एक दिन उसने मेरे सामने पैसों की डिमांड रख दी। हालांकि इस बार उसने केवल मुझसे 1000 रूपए ही मांगे थे, लेकिन बाद में उसकी यह डिमांड हर रोज बढ़ने लगे।


जब उसे मुझसे पैसे चाहिए होते थे, तब वो मुझ पर बहुत प्यार दिखाता था वरना उसने मुझसे दूरी बनानी शुरू कर दी थी।  हालांकि, मैं भी उससे अलग होना चाहती हूं, लेकिन अब वो  मुझे धमका रहा है और जब उसका मन करता है तो मेरे साथ संबंध बनाता है।  वो कहता है कि अगर मैंने उसे पैसे नहीं दिए, तो वो मेरे पति को हमारे रिश्ते के बारे में सब कुछ बता देगा। मैं इस बात को लेकर बहुत ज्यादा परेशान हूं।

अब वो अपने उम्र की एक लड़कियों के चक्कर में पड़ गया है। इस बारे में जब मैंने उससे बात करने की कोशिश की, तो उसने कहा कि वो  मुझसे प्यार तो करता है, लेकिन वो मुझसे शादी नहीं कर सकता। मैं आपसे छिपाना नहीं चाहती, उसके पास मेरी कुछ तस्वीरें भी हैं, जिन्हें लेकर मुझे बहुत ही डर लग रहा है कि कहीं वो उन्हें लीक न कर दें। आप बताएं मैं इस सबसे कैसे बाहर निकलूं।


एक्सपर्ट की राय

रिलेशनशीप एक्सपर्ट डॉ अनामिका पापड़ीवाल कहती हैं कि पति-पत्नी का रिश्ता आपसी सामंजस्य से चलता है, जिसे आपस में उन्हें एक-दूसरे के साथ झुककर निभाना ही पड़ता है। ऐसा इसलिए क्योंकि तभी इस रिश्ते की डोर संभाली जा सकती है। आपके अनुसार आपने लव मैरिज यानी अपनी पसंद से शादी की थी, लेकिन आप यह नहीं समझ पाईं कि लव और मैरिज में बहुत अंतर है।


ऐसा इसलिए क्योंकि जब तक लव होता है, तब तक व्यक्ति आपके अनुसार चलता है। लेकिन जैसे ही वह प्यार शादी का रूप ले लेता है, तो एक बड़ी जिम्मेदारी भी इस रिश्ते में जुड़ जाती है।  आपने बताया कि आपकी एक बेटी भी है। इसका मतलब आप दोनों के पास ही एक बड़ी जिम्मेदारी है ऐसे में मैं मानती हूं कि आप दोनों का एक साथ बिताने वाला समय कम हो सकता है। परंतु जो भी समय आप दोनों मिल रहा है, अगर आप उसे बहुत ही प्यार-विश्वास और एक दूसरे को समझते हुए बिताएं, तो आपका रिश्ता कभी भी खराब नहीं होगा।

गलती स्वीकार करनी होगी

जैसा कि आपने बताया कि पिछले कुछ समय से आपके पति का व्यवहार बहुत ही चिड़चिड़ा और गुस्से वाला हो है। ऐसे में मैं आपसे सलाह दूंगी कि इसे पीछे कोई ना कोई कारण जरूर होगा। सबसे पहले तो उस कारण का पता लगाएं। वहीं खुद को दूसरी जगह व्यस्त करने के बजाए अपने पति के साथ समय बिताने पर ध्यान दें।


मैं आपसे ऐसा करने के लिए इसलिए भी कह रही हूं कि जब आपको अपनी गलती का एहसास हो ही गया है, तो उसे स्वीकार करते हुए बिगड़ी चीजों को संभालना बहुत मुश्किल काम नहीं है। आप चाहें तो पति का मूड देखकर उन्हें सारी बात बता सकती हैं कि उनके अजीब रवैये की वजह से आप एक दूसरे लड़के के संपर्क में आ गई थीं। ससे आपके दो फायदे होंगे एक तो आप जिस लड़के द्वारा ब्लैकमेल हो रही हैं, उससे मुक्त हो जाएंगी और साथ ही साथ जिस डर की स्थिति में आप अभी जी रही हैं, वह भी दूर होगी। हो सकता है कि सारी सच्चाई जानने के बाद आपके पति आपसे बहुत ज्यादा नाराज हो जाएं, तब भी उन्हें इस बात का विश्वास दिलाएं कि आपको अपने किए पर बहुत पछतावा है।


आप करें ये काम

अपनी गलती मानने के साथ-साथ आपको अपनी जिम्मेदारियों को भी समझना पड़ेगा। आपको अपनी बेटी के प्रति भी अपने फर्ज निभाना होगा। और हां इस दौरान एक बात का ध्यान रखें कि आपको बहुत ही संयम से काम लेना होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि विश्वास आपकी तरफ से टूटा है, तो उसे जुड़ने में भी थोड़ा वक्त लगेगा।  उतावलापन या जल्दबाजी किसी भी समस्या का समाधान नहीं है। आपको अपने आप को दूसरे कामों में व्यस्त रखने की कोशिश करनी चाहिए।

हो सकता है घर की आर्थिक स्थिति को संभालने के लिए आपके पति को ज्यादा काम करना पड़ रहा हो, जिसकी वजह से भी वह बहुत ज्यादा तनाव में जी रहे हो। ऐसे में यह बहुत जरूरी है कि आप अपने पति की आर्थिक स्थिति सुधारने में उनकी मदद करें। अपने समय को थोड़ा सा प्रोफेशनल कार्यों में लगाएं। जब आप आर्थिक रूप से अपने पति को सहयोग करेंगी, तो आप दोनों को न केवल एक-दूसरे के साथ वक्त बिताने का अवसर मिलेगा बल्कि इससे धीरे-धीरे चीजें भी ठीक हो जाएंगी ।

उसके खिलाफ लें एक्शन

मैं मानती हूं कि आप जिस स्थिति में फंसी है, उसे ठीक होने में थोड़ा समय लगेगा। लेकिन इसके बाद भी आप निराश मत हों। जब आप अपने पति से सारी बातें इमानदारी से शेयर कर लेंगी, तो सामने वाले लड़के को भी समझ आ जाएगा कि अब उसकी दाल गलने वाली नहीं है।


यदि वो आपको परेशान करता है या आपकी तस्वीरें वायरल करने की धमकी देता है, तो आप अपने पति के साथ मिलकर उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करा सकती हैं। आप चाहें तो किसी महिला थाने पर जाकर अतिरिक्त मदद भी ले सकती हैं। जहां तक बात आपके और आपके पति के बीच रिश्तो में फिर से सामंजस्य बैठाने की है, तो उसके लिए आप अपने परिवार या किसी प्रोफेशनल साइकोलाजिस्ट से संपर्क कर सकते हैं। ऐसे में ही आपके रिश्ते अच्छे हो सकते हैं।