News hindi tv

Auto News : मसाज करने वाली इस कार मे मिलते है 60 से ज्यादा फीचर्स, जानिए प्राइस

Toyota Vellfire : टोयोटा वेफायर ने ऑटो सेगमेंट में तहलका मचा दिया है। टोयोटा की कार को खरीदने के लिए लोगों में होड लगी हुई है। वेलफायर की बढ़ती डिमांड की वजह से लोगों को इस कार को खरीदने के लिए अब 14 महीने का इंतजार करना होगा। 
 | 
Auto News : मसाज करने वाली इस कार मे मिलते है 60 से ज्यादा फीचर्स, जानिए प्राइस

NEWS HINDI TV, DELHI : भारत में टोयोटा वेलफायर(Toyota Wayfire) की डिमांड धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है। इसका वेटिंग पीरियड 14 महीने तक बढ़ गया है। भारत में इसकी कीमतें 1.20 करोड़ (एक्स-शोरूम) रुपये से शुरू होती हैं। यह सिंगल पेट्रोल-हाइब्रिड पावरट्रेन में उपलब्ध है। भारत में इसे टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने अगस्त 2023 में टोयोटा वेलफायर लॉन्च की थी, जिसकी कीमतें 1.20 करोड़ (एक्स-शोरूम) रुपये से शुरू होती हैं। यह लक्जरी एमपीवी दो वैरिएंट VIP ग्रेड और हाई ग्रेड में आती है। यह तीन बाहरी एक्सटीरियर कलर ऑप्शन में पेश की जाती है।

14 महीने तक का वेटिंग पीरियड-


सितंबर महीने में नई एमपीवी खरीदने वालों को इसकी बुकिंग करने के बाद भी 14 महीने तक का इंतजार करना पड़ेगा। इसका वेटिंग पीरियड काफी बढ़ गया है। हालांकि, इसका वेटिंग पीरियड वैरिएंट, कलर, डीलरशिप, स्थान और अन्य कारकों के आधार पर अलग हो सकता है।

फीचर्स क्या हैं?


ब्रांड के TNGA-K प्लेटफॉर्म पर निर्मित 2023 वेलफायर में 6 क्षैतिज स्लैट्स के साथ एक बड़ा फ्रंट ग्रिल, अपडेटेड फ्रंट और रियर बंपर, LED DRL के साथ नए LED हेडलैंप और नए डिजाइन किए गए अलॉय व्हील्स मिलते हैं। इसके अंदर केबिन में एक बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन, सेकेंड लाइनके लिए मसाज फ़ंक्शन के साथ कैप्टन सीट्स, पावर्ड सन ब्लाइंड्स और एक सनरूफ मिलता है। यह रिमोट डोर लॉक और अनलॉक, व्हीकल डायग्नोस्टिक्स, रिमोट एयर कंडीशनिंग और ड्राइवर मॉनिटरिंग अलर्ट जैसे 60 से अधिक कनेक्टिंग फीचर्स से लैस है।


इंजन पावरट्रेन


टोयोटा वेलफायर के इंजन पावरट्रेन की बात करें तो इसमें 2.5-लीटर पेट्रोल-हाइब्रिड मोटर है, जो 190bhp की पावर और 240Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। यह मोटर CVT यूनिट के साथ आती है। वहीं, अगर इसके माइलेज की बात करें तो यह 19.28 किमी. प्रति लीटर का माइलेज देती है।