News hindi tv

Best 7 Seater Cars : बेहद ही सस्ती मिल रही ये धाकड़ 7-सीटर कार, फीचर्स जान रह जाएंगे हैरान

Affordable 7-Seater Cars : आज हम आपको बता दें कि भारत में 7-सीटर कारें हमेशा से लोगों की पहली पसंद रही है। ये 7-सीटर कारें बड़े परिवारों के लिए बेस्ट ऑप्शन होती हैं. इसी कारण से इन कारों की डिमांड काफी बढ़ती जा रही है। अगर आप भी खरीदना चाहते है तो इन 5 ऐसी 7-सीटर कारों (7-seater cars) के बारे में बता रहे है। जानें डिटेल से।
 | 
Best 7 Seater Cars :  बेहद ही सस्ती मिल रही ये धाकड़ 7-सीटर कार, फीचर्स जान रह जाएंगे हैरान 

NEWS HINDI TV, DELHI :  अगर आप भी नई कार खरदने के बारे में सोच रहे है तो आपको बता दें कि भारतीय बाजार में लगातार नई कारें पेश हो रही है। भारत में हर सेगमेंट की कारें लोगों को खूब पसंद आती हैं, लेकिन 7-सीटर कारें (7-seater cars) हमेशा से लोगों की पहली पसंद बनी हैं. इस समय भी देखा जाए तो भारत में 7-सीटर कारों की मांग लगातार बढ़ रही है. इसका एक कारण यह भी है कि 7-सीटर कारें बड़े परिवारों के लिए बेस्ट ऑप्शन होती हैं. इसके साथ ही लंबे सफर में भी ये कारें ज्यादा आरामदायक साबित होती हैं. हम आपको पांच सस्ती 7-सीटर कारों (7-seater cars) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप आसानी से खरीद सकते हैं. 

 

 

1. Maruti Suzuki Ertiga 7-सीटर कार 

 

भारत में 7-सीटर कारों में यह सबसे लोकप्रिय है. (Maruti Suzuki Ertiga  Price ) यह कार अपनी किफायती कीमत, बेहतरीन माइलेज और कंफर्टेबिलिटी के लिए जानी जाती है. अर्टिगा में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन है जो 105 बीएचपी की पावर और 138 एनएम का टॉर्क पैदा करता है. यह कार 24.52 kmpl का माइलेज देती है. अर्टिगा की 8,64,000 (एक्स शोरूम) है. 

 

2. Renault Triber कार 


रेनो ट्राइबर एक और लोकप्रिय 7-सीटर कार (Renault Triber  popular 7-seater car) है. यह कार अपनी स्टाइलिश डिजाइन, लेटेस्ट फीचर्स और किफायती कीमत के चलते लोगों को काफी पसंद आती है. ट्राइबर में 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन है जो 72 बीएचपी की पावर और 96 एनएम का टॉर्क पैदा करता है. यह कार 18.1 kmpl का माइलेज देती है. ट्राइबर (Renault Triber Price) की शुरुआती कीमत 6,33,500 रुपये (एक्स-शोरूम) है. 

 

3. Mahindra Bolero Neo SUV

 

महिंद्रा बोलेरो नियो एक SUV  (Mahindra Bolero Neo an SUV)  है, जिसे 7-सीटर वेरिएंट में भी उपलब्ध कराया जाता है. यह कार अपनी मजबूत बॉडी, ऑफ-रोड क्षमता और किफायती कीमत के लिए जानी जाती है. बोलेरो नियो में 1.5-लीटर डीजल इंजन है जो 100 बीएचपी की पावर और 260 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. यह कार 17.4 kmpl का माइलेज देती है. बोलेरो नियो  (Mahindra Bolero Neo Price) की शुरुआती कीमत 9,64,000 (एक्स-शोरूम) है,

4. Mahindra Scorpio N एसयूवी

 
महिंद्रा स्कॉर्पियो  (Mahindra Scorpio Price) एन एक बेहतरीन SUV है. इस कार को 7-सीटर वेरिएंट में भी उपलब्ध कराया जाता है. लोगों को यह कार काफी पसंद आती है. स्कॉर्पियो नियो में 2.0-लीटर डीजल इंजन है जो 138 बीएचपी की पावर और 300 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. यह कार 14.5 kmpl का माइलेज देती है. इसकी शुरुआती कीमत 13,26,000 (एक्स-शोरूम) है.

5. Toyota Rumion कार 


टोयोटा रुमियन कार बेहतरीन इंटीरियर के साथ आती है. स्टाइलिश डिजाइन और किफायती किमत में यह बजट फ्रेंडली फैमिली कार है. रोजमर्रा के इस्तेमाल के लिए एक अच्छा ऑप्शन है. इसमें आरामदायक ड्राइविंग का अनुभव और सुरक्षा फीचर्स मिलते हैं. इस कार की शुरुआती कीमत 10,29,000 रुपये (एक्स-शोरूम) है.