News hindi tv

Chanakya Niti in Hindi : ऐसे मर्दों पर जान छीड़कती है महिलाएं

Chanakya Niti : चाणक्य नीति में जीवन को सुखमय बनाने के बारे में बहुत कुछ बताया गया है। चाणक्य नीति में पुरुष-स्त्री संबंधों के बारे में बहुत कुछ बताया गया है. आइए उनके बारे में अधिक जानते हैं।

 | 
Chanakya Niti in Hindi : ऐसे मर्दों पर जान छीड़कती है महिलाएं 

NEWS HINDI TV, DELHI : चाणक्य नीति से जीवन को सुखमय (happy life) बनाने की कई शिक्षा मिलती है। यदि लोग आचार्य चाणक्य की बातों को अपने जीवन में रखते हैं तो वे किसी भी बड़ी चुनौती को आसानी से हल कर सकते हैं। चाणक्य नीति में भी बहुत कुछ बताया गया है कि पुरुष और स्त्री के मधुर संबंध क्या हैं।


जिसे अपने जीवन में अपनाकर कोई भी अपनी जिंदगी को आसान बना सकता है. हमेशा खुशियों से भरी जिंदगी पाने के लिए चाणक्य नीति की कई बातों को फॉलो करना बेहद जरूरी है. हर एक इंसान को अपना सुखमय जीवन बिताने के लिए अच्छे जीवनसाथी की जरूरत हो है. शादी हो या फिर प्रेम संबंध, दोनों में ही पुरुष और स्त्री के बीच विश्वास अच्छे संबंध का अहम हिस्सा है.

भरोसे के साथ आप अपनी जिंदगी अच्छी और खुशनुमा कर सकते हैं. स्त्री और पुरुष के बीच मधुर संबंध हो इसके लिए आचार्य चाणक्य ने कई व्यवहारिक ज्ञान दिए हैं. चाणक्य नीति में यह भी बताया गया है कि पुरुषों के किन खासियत को देखकर महिलाएं उनकी तरफ खिंची चली आती हैं. पुरुषों के किन गुणों से महिलाएं खुश रहती हैं और उन्हें आजीवन प्रेम करती हैं.

चाणक्य नीति में कहा गया है कि ऐसे पुरुष जो अपनी पार्टनर का सीक्रेट (partner's secret) लीक नहीं करते, वे महिलाओं को बेहद पसंद आते हैं. महिलाओं में राज को राज रखने की प्रवृति ज्यादा होती है. महिलाओं को उनकी आजादी बहुत पसंद है. पुरुष अगर उन्हें आजादी से जीवन जीने देता है तो ऐसी महिलाएं प्यार करने में कोई कसर नहीं छोड़तीं.

शक नहीं करने वाले पुरुष महिलाओं को बेहद पसंद होते हैं. महिलाएं चाहती हैं कि उनके साथ जीवन बिताने वाला पुरुष उनके सम्मान में कोई कमी नहीं करे. महिलाओं को उनके सम्मान को ठेस पहुंचाने वाले पुरुष बिल्कुल भी पसंद नहीं आते. महिलाएं चाहती हैं कि उनका लाइफ पार्टनर उनके प्रति ईमानदार हो, उसका किसी और महिला के साथ अफेयर न हो. इसके साथ ही महिलाओं को घमंड(women boast) नहीं करने वाले पुरुष बेहद पसंद हैं.