News hindi tv

Bihar के गया, जहानाबाद और मुजफ्फरपुर समेत इन जिलों मे छाए बादल, मौसम विभाग ने किया यैलो अलर्ट जारी

बिहार में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। Bihar के गया, जहानाबाद और मुजफ्फरपुर में आंधी और बारिश के आसार है। मौसम विभाग ने यूलो अलर्ट जारी कर दिया गया है। आइए जानते हैं आज के मौसम की जानकरी।
 | 
Bihar के गया, जहानाबाद और मुजफ्फरपुर समेत इन जिलों मे छाए बादल, मौसम विभाग ने किया यैलो अलर्ट जारी

NEWS HINDI TV, DELHI:  बिहार की राजधानी पटना समेत राज्य के कई हिस्सों में बारिश से लोगों को बड़ी राहत मिली। मौसम पूर्वानुमान में बुधवार को भी पटना समेत कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश की संभावना जताई गई है। इस दौरान कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि भी हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर और किशनगंज में कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि भी हो सकती है। जबकि पटना में आज भी बादल छाये रहने और बूंदाबांदी का अनुमान है। गुरुवार को पटना में झमाझम बारिश का पूर्वानुमान है।


गया, जहानाबाद और मुजफ्फरपुर में बारिश को लेकर यलो अलर्ट:

मौसम विभाग की ओर से बुधवार सुबह कुछ जिलों में बारिश, तेज आंधी और वज्रपात को लेकर एक चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग की ओर से जारी यलो अलर्ट में पश्चिमी चंपारण, सिवान, गया, जहानाबाद और मुजफ्फरपुर में कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना जताई गई।इसके अलावा अरवल, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, बक्सर, कैमूर और में भी बारिश की संभावना जताई गई है।

डेहरी में सबसे अधिक 42.8 डिग्री तापमान रहा:


बिहार में पिछले 24 घंटे में डेहरी में सबसे अधिक 42.8 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया। पटना का अधिकतम तापमान 30.7 डिग्री, गया का 36 डिग्री, नालंदा का 28.4, नवादा का 33.3, और जमुई का 33 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। मोतिहारी का अधिकतम तापमान 29.5 डिग्री, मुजफ्फरपुर का 27.2 डिग्री, दरभंगा का 27 डिग्री, सुपौल का 28.8 डिग्री और अररिया का 32.1 डिग्री अधिकतम तापमान रहा।

वैशाली का 29.4, बेगूसराय का 27.9, कटिहार का 41.5 और भागलपुर का अधिकतम तापमान 337 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग के अनुसार 26 मई तक बारिश और बूंदाबांदी के कारण गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है।