News hindi tv

Delhi दिल्ली के 3 सबसे सस्ते बाजार, यहां कम कीमत पर मिलते हैं ब्रांडेड कपड़े

3 cheapest markets of Delhi : वैसे तो शॉपिंग करना हर किसी को पसंद होता है. लेकिन महिलाओं को शॉपिंग का बहुत शौक होता है। लेकिन कई बार आम बाजारों में ब्रांडेड कपड़ों की कीमत ज्यादा होने के कारण ज्यादातर लोग ज्यादा खरीदारी नहीं कर पाते हैं। और इसलिए आज हम आपको Delhi के 3 सबसे सस्ते बाजारों के बारे में बताने जा रहे हैं। जहां पर आप बेहद कम कीमत में ब्रांडेड जींस, जूते, टोपी, शर्ट आदि खरीद सकते हैं। तो जान लें इन 3 सबसे सस्ती मार्केट के नाम और जल्द बनाए अपने दोस्तों के साथ खरीदारी करने का प्लान....
 | 
Delhi दिल्ली के 3 सबसे सस्ते बाजार, यहां कम कीमत पर मिलते हैं ब्रांडेड कपड़े

NEWS HINDI TV, DELHI : खाने के अलावा दिल्ली फैशन के लिए (Delhi-NCR famous markets) भी जानी जाती है। यहां कई ऐसे बाजार हैं, जहां कपड़े बेहद सस्ते मिलते हैं और यही कारण है कि न केवल दिल्ली से बल्कि दिल्ली के बाहर से भी लोग यहां खरीदारी के लिए आते हैं।

क्या आप जानते हैं कि दिल्ली के किस बाजार में सबसे सस्ते कपड़े (Delhi famous markets) मिलते हैं। अगर नहीं ये आर्टिकल आपके लिए ही है। यहां हम आपको दिल्ली के 7 सबसे सस्ते मार्केट (7 cheapest markets of Delhi) के बारे में बताने जा रहे हैं।

1) सरोजनी नगर (sarojini nagar market):-

दिल्ली की सबसे मशहूर मार्केट सरोजनी नगर (famous sarojini nagar market) है। जहां ट्रेंडी कपड़े, ज्वेलरी जूते, बैग, जैकेट आदि सस्ते दाम पर मिलते हैं। यहां से खरीदारी कर के आप अपने फैशन को बनाए रख सकते हैं। संडे के दिन सरोजनी मार्केट (Sarojini Market) में काफी भीड़ होती है।

2) लाजपत नगर मार्केट (lajapat nagar market):-

दिल्ली के लाजपत नगर मार्केट (lajpat nagar market) में आपसे शानदार कपड़े मिलेंगे। यहां आपको सबसे शानदार क्वालिटी के कपड़े मिल जाएंगे। इसके साथ ही कीमत भी कम होती है।

3) चांदनी चौक  (chandni chowk market):-

दिल्ली की सबसे पुरानी मार्केट का नाम चांदनी चौक (chandni chowk market) है। यहां शादी के लिए कपड़े खरीद सकते हैं। दिल्ली के लाल किले के बारे में जैसे लोग जानते हैं वैसे ही लोग चांदनी चौक के बारे में जानते हैं। इस बाजार में खरीदारी करने के लिए लोग केवल दिल्ली से ही नहीं बल्कि दिल्ली ले बाहर से भी आते हैं।

आपको बता दें कि मजनू का टीला (majnu ka tila), जनपथ मार्केट, सदर बाजार (sadar bajar), सेंट्रल मार्केट, पहाड़गंज मार्केट (paharganj market) में आपको सबसे सस्ते कपड़े मिल जाएंगे। यहां से आप खरीदारी कर सकते हैं। यहां आपको अच्छे क्वालिटी के कपड़े (good quality clothes) मिल जाएंगे।