News hindi tv

Delhi Cheapest Electronics Market : ये हैं दिल्ली का सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक मार्केट, यहां आधे रेट में मिलता है इलेक्ट्रॉनिक सामान

Delhi Cheapest Electronics Market : आज हम आपको दिल्ली की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक मार्केट के बारे में बताने जा रहे हैं। तो अगर आप भी किफायती दामों में इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदना चाहते हैं। तो दिल्ली इस भागीरथ पैलेस में आपको कम कीमत पर बड़ी-बड़ी कंपनियों के बिजली के तार, होल्डर, स्विच, सॉकेट, इंडिकेटर, फैन रेगुलेटर, बोर्ड शीट, फेज वायर आदि को खरीद सकते हैं। दूसरे राज्यों से भी इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदने आते हैं दुकानदार, जानिए दिल्ली में कौन सी जगह हैं ये इलेक्ट्रिक मार्केट और किस चीज की कितनी हैं कीमत...
 | 
Delhi Cheapest Electronics Market : ये हैं दिल्ली का सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक मार्केट, यहां आधे रेट में मिलता है इलेक्ट्रॉनिक सामान

NEWS HINDI TV, DELHI: दिल्ली अपने फैशन और स्ट्रीट फूड के अलावा अपने बाजारों के लिए भी जानी जाती है। अगर आप बिजली का सामान थोक में और सस्ता खरीदना चाहते हैं तो दिल्ली का भागीरथ पैलेस (Bhagiratha Palace of Delhi) सबसे अच्छी जगह है। बिजली के सामान के शौकीनों के लिए यह जगह स्वर्ग के समान है।

चांदनी चौक (Chandni Chowk) के बगल में स्थित, यह बाजार प्रसिद्ध ब्रांडों के तार, होल्डर, लाइट फिटिंग, बल्ब, स्विच, सॉकेट, पंखे, रेगुलेटर, चरण तार और अधिक किफायती बिजली के सामान की तलाश करने वालों के लिए एक खजाना है।

दिल्ली के सबसे पुराने बाजारों (oldest markets of delhi) में से एक के रूप में जाना जाने वाला भागीरथ पैलेस (Bhagiratha Palace) हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और जम्मू और कश्मीर जैसे क्षेत्रों से भी लोगों को आकर्षित करता है। यहां वे रिटेल बाजारों की तुलना में काफी कम कीमतों पर क्वालिटी प्रोडक्ट खरीद सकते हैं। बाजार में हैवेल्स, एंकर, आरआर काबेल, पॉलीकैब और सिस्का जैसे ब्रांड मौजूद हैं। यहां आपको इन प्रोडक्ट की पूरी रेंज मिल जाएगी।

बाजार में बोर्ड शीट, टू-वे स्विच, बिजली के तार, लाइट फिटिंग, झूमर, स्ट्रिप लाइट, एलईडी बल्ब, सीलिंग लाइट, आउटडोर लाइट, बल्ब होल्डर, एमसीबी, ट्यूब लाइट, 5-पिन सॉकेट सहित वस्तुओं की एक पूरी रेन्ज यहां मिलती है।2-पिन सॉकेट, इंडीकेटर, न्यूट्रल वायर, अर्थ वायर, फेज वायर, पंखे, एग्जॉस्ट पंखे, रेगुलेटर, नियॉन साइन, लाइट शेड्स और बहुत कुछ सभी बजट के मुताबिक मिल जाएगा।

मेट्रो से भागीरथ पैलेस मार्केट तक पहुंचने के लिए चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन (Chandni Chowk Metro Station) पर उतर सकते हैं। यहां बस और ऑटो से भी पहुंचा जा सकता है। हालांकि, यहां पार्किंग मिलना थोड़ा मुश्किल है। यहां आप सोमवार से शनिवार के बीच खरीदारी के लिए आ सकते हैं क्योंकि रविवार को बाजार बंद रहता है।

लाल किले के ठीक सामने स्थित भागीरथ पैलेस (Bhagiratha Palace in front of Red Fort) में खरीदारी करना आपको हमेशा याद रहेगा। कई बार लोग दिवाली के लिए लाइटिंग खरीदने के लिए ज्यादातर यहीं जाते हैं। यहां दुकानें सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक खुली रहती हैं लेकिन दिन के दौरान यहां सबसे ज्यादा भीड़ रहती है। यहां खरीदारी करते समय मोलभाव करना न भूलें। यहां सामान खरीदते समय सावधान रहें क्योंकि यहां नकली सामान भी मिलता है।