News hindi tv

Delhi-NCR में दोस्तों के साथ पूरी रात पार्टी करने वालों को भी नहीं पता होता बार, क्लब, पब और लॉन्ज का अंतर

BAR, PUB, Club & Lounge : अगर आप कल्ब, बार, पब और लॉन्ज में जाने का शौंक रखते हैं तो ये खबर आपके लिए खास है। दिल्ली-एनसीआर में बहुत सी ऐसी जगहें हैं जहां आप अपने दोस्तों के साथ पूरी रात पार्टी कर सकते हैं। 

 | 
Delhi-NCR में दोस्तों के साथ पूरी रात पार्टी करने वालों को भी नहीं पता होता बार, क्लब, पब और लॉन्ज का अंतर

NEWS HINDI TV, DELHI : बहुत से लोगों को पार्टी करना पसंद है। पार्टी का नाम सुनते ही लोगों के दिमाग में क्लब, बार, पब और लॉन्ज आदि के ख्याल दौड़ने लगते हैं। शायद आप भी अपने जीवन में कई बार इन जगहों पर गए होंगे और इन जगहों का अनुभव किया होगा। अगर नहीं भी गए तो इन सबका नाम तो आपने भी जरूर सुना होगा. कई लोग ऐसे भी हैं जो इन जगहों पर गए तो कई बार हैं।


लेकिन शायद उन्हें इनके बीच में अंतर ना पता होगा. क्या आप यह जानते हैं कि आखिर बार, पब, क्लब और लॉन्ज में क्या फर्क होता है? इसके अलावा, ये सभी जगह गेट-टुगेदर प्लेस के अलावा भी एक-दूसरे से कितनी अलग हैं? अगर नहीं, तो आइये आज हम आपको इन सभी जगहों के बीच के अंतर को समझाते हैं कि कैसे इन जगहों पर दी जाने वाली सर्विस एक दूसरे से कितनी अलग होती है।

यह है बार (BAR) 

बार ऐसी जगह है जहां शराब बेचने की अनुमति होती है. बार में शराब सर्व की जा सकती है. आप वहां बैठकर ड्रिंक भी कर सकते हैं. हालांकि, ड्रिंक खत्म होने के बाद आप यहां ज्यादा समय तक नहीं रुक सकते. बार को चलाने के लिए खास अनुमति की आवश्यकता होती है और केवल लाइंसेस मिलने के बाद ही यहां शराब सर्व की जा सकती है. इसके अलावा, बार में आपको खाने के लिए भी कुछ ऑप्शन मिल जाते हैं।


यह है पब (PUB) 


पब (PUB) एक पब्लिक हाउस की तरह होता है. पब में ​एल्कोहलिक ड्रिंक सर्व की जाती है. पब में आपको होम-लाइक वातावरण मिलता है. यहां बार की तरह सिर्फ निश्चित स्थान पर बैठकर ही शराब पीने जैसे नियम नहीं होते हैं. पब का माहौल थोड़ा अलग होता है. पब में आप डांस भी कर सकते हैं। इसके अलावा, यहां कई और तरह की एक्टिविटी भी होती हैं।


यह है क्लब (Club) 

क्लब में बार और पब के मुकाबले ज्यादा जगह होती है. क्लब में आपको एक बड़ा डांस फ्लोर या डांस स्टेज देखने को मिलती है. क्लब जाने के लिए एंट्री फीस भी लगती है। इसके अलावा, मेंबरशिप के जरिए भी यहां आप एंट्री ले सकते हैं. लंबे समय तक इंजॉय करने के लिए लोग ज्यादातर क्लब को ही प्रेफर करते हैं।


क्या है लॉन्ज (Lounge) 

लॉन्ज में आपको कोच और लॉन्ज चेयर मिलती हैं. यहां आप रिलेक्स होकर बैठ सकते हैं. बार के मुकाबले लॉन्ज में थोड़े कम नियम होते हैं। जिसके चलते आप यहां लंबे समय तक ठहर सकते हैं।