News hindi tv

तहलका मचाने आ रही Honda Activa 7G, जानिए कब होगी लॉन्च

Honda Activa 7G : एक्टिवा स्कूटर की देश में सबसे ज्यादा डिमांड हैं। अगर आप भी हाल ही में नया स्कूटर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं। तो आपको बता दें कि जल्द ही Honda Activa 7G भारतीय बाजार में तहलका मचाने आ रहा हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक्टिवा 7जी इलेक्ट्रिक हाइब्रिड तकनीक के साथ आएगा। जानिए कंपनी का प्लान क्या हैं। 
 | 
तहलका मचाने आ रही Honda Activa 7G, जानिए कब होगी लॉन्च

NEWS HINDI TV, DELHI: भारत में स्कूटर सेगमेंट में होंडा एक्टिवा (honda activa) सबसे ज्यादा बिकने वाला और भरोसेमंद स्कूटर है। किसी और कंपनी के स्कूटर ने इस लोकप्रियता और बिक्री के मामले में एक्टिवा को पीछे नहीं छोड़ा है। होंडा इस समय एक्टिवा 6G की बिक्री कर रही रही है। यह स्कूटर दो इंजन (honda activa engine) ऑप्शन में आता है जिसमें 110cc और 125cc इंजन शामिल हैं।

लेकिन इन दोनों में सबसे ज्यादा इसके 110cc इंजन वाले वेरिएंट को पसंद किया जाता है और इसी की बिक्री इस समय टॉप पर है। अब ऐसे में ख़बरें आ रही हैं कि होंडा अब एक्टिवा 7G को लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है। क्या यह सिर्फ रुमर है या सच में ऐसा होने जा रहा है ? आइये जानते हैं।

आएगा होंडा एक्टिवा 7G

खबरों की मानें होंडा अपने नए एक्टिवा 7G पर काम कर रही है और ऐसा माना जा रहा है कि नया मॉडल इस साल के अंत तक आ सकता है, लेकिन कंपनी की तरफ इस बारे में कोई भी बयान जारी नहीं किया गया है। लेकिन यह भी सच है कि फिलहाल होंडा का नए एक्टिवा 7G की लांचिंग को लेकर कोई प्लान नहीं है, इसमें अभी समय है।

लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक नए एक्टिवा के डिजाइन से लेकर इसमें कुछ नए फीचर्स को शामिल किया जायेगा, खासकर इसकी हेडलाइट में आपको नया डिजाइन मिल सकता है।

आएगा होंडा एक्टिवा 7G इंजन और पावर

Honda Activa 110cc और 125cc इंजन में उपलब्ध है। दोनों ही मॉडल ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किये गये हैं। इंजन से लेकर फीचर्स और डिजाइन के मामले में ये दोनों मॉडल अच्छे है। अब तक 3 करोड़ से ज्यादा एक्टिवा सड़कों पर दौड़ रहे हैं। होंडा एक्टिवा की कीमत 76,234 रुपये से शुरू होती है।