News hindi tv

IND vs AUS टीम का कप्तान नहीं खेलेगा पहला वनडे, ये होगी प्लेइंग 11! ऐसे बनाए अपनी ड्रीम टीम

India vs Australia: भारत और आस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज होगी, जिसमें आस्ट्रेलिया के ​खिलाफ भारत को कड़ी चुनौती मिलेगी।
 | 
Pawan ko jana h

News Hindi Tv; India vs Australia 1st Odi Match: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 17 मार्च से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. दोनों टीमों के बीच सीरीज पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. इस सीरीज के पहले मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम की कमान नहीं संभालेंगे. उन्होंने पहले मैच से आराम लिया है.  लेकिन, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस मैच से ब्रेक क्यों लिया है, इसकी वजह अब जाकर सामने आ गई है.

Team India: डेब्यू मैच में फ्लॉप, टीम से बाहर, बुरी तरह नजरअंदाज हो रहा यह दिग्गज!

इस वजह से पहला वनडे नहीं खेलेंगे रोहित

कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह पहले वनडे में हार्दिक पांड्या टीम की कमान संभालेंगे. आपको बता दें कि उन्होंने अपने साले की शादी में शामिल होने के लिए पहले वनडे से दूरी बनाई है. रोहित शर्मा के साले कुणाल सजदेह (Kunal Sajdeh) शादी के बंधन में बंधने जा रह हैं. रोहित की पत्नी रितिका सजदेह ने भी सोशल मीडिया पर हल्दी सेरेमनी की कुछ फोटोज शेयर की हैं. रितिका सजदेह के भाई की शादी मेकअप आर्टिस्ट अनीशा शाह के साथ हो रही है. अनीशा ब्राइडल मेकअप स्पेशलिस्ट है.
 
हार्दिक पांड्या को मिली बड़ी जिम्मेदारी

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की गैरमौजूदगी में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) टीम की कमान संभालेंगे. वनडे फॉर्मेट में ये पहला मौका होगा जब हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे. वहीं, टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से ही हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) टी20 टीम की कमान संभाल रहे है. टी20 फॉर्मेट में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के आंकड़े काफी शानदार ही हैं. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने अभी तक 11 टी20 मैचों में टीम इंडिया की कमान संभाली है, इनमें से 8 मैचों में टीम इंडिया को जीत मिली है और सिर्फ 2 मैचों में ही हार का सामना करना पड़ा है. वहीं एक मुकाबला बेनतीजा रहा है.

17 मार्च से शुरू होगी सीरीज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला वनडे मुंबई में 17 मार्च को खेला जाएगा. इसके बाद विशाखापटनम में 19 मार्च को दूसरा वनडे जबकि चेन्नई में 22 मार्च को सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया:

Satish Kaushik Anupam Kher: इस हरियाणवी के निधन से सदमे में बॉलीवूड, अनुपम खेर ने किया कुछ ऐसे याद

रोहित शर्मा (कप्तान-आखिरी 2 वनडे में), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल और जयदेव उनादकट.