News hindi tv

Satish Kaushik Anupam Kher: इस हरियाणवी के निधन से सदमे में बॉलीवूड, अनुपम खेर ने किया कुछ ऐसे याद

Satish Kaushik Death: हरियाणा के महेंद्रगढ़ के धनौदा गांव निवासी सतीश कौ​शिक का निधन हो गया। गांव से निकलकर बॉलिवूड में अपना लोहा मनवाने वाले सतीश कौ​शिक के दिवानों के लिए यह किसी सदमें से कम न था।
 | 
Satish Kaushik

News Hindi Tv; Satish Kaushik Anupam Kher Friendship: मां, पिता, भाई, बहन...ये रिश्ते हम बनाते नहीं बल्कि ये हमे नेमत के तौर पर मिलते हैं जिन्हें हम खून का रिश्ता कहते हैं और खून से बढ़कर भला अपना कौन होगा? लेकिन एक रिश्ता ऐसा होता है जिसे हम चुनते हैं और वो है दोस्ती का रिश्ता. मतलब और फरेब की दुनिया से कोसों परे सिर्फ और सिर्फ दोस्ती ही इसकी बुनियाद होती है. सतीश कौशिक और अनुपम खेर इसी दोस्ती की डोर से बंधे थे और 45 साल पुरानी ये डोर समय के साथ कमजोर पड़ने के बजाय और भी मजबूत हो गई.

ICC Test Ranking: ICC टेस्ट रैंकिंग में बड़ा बदलाव, नंबर-1 बन गए दो गेंदबाज, अ​श्विन और दूसरा नाम चौंकाने वाला

 

दोस्ती जो मुफलिसी में पनपी
दोनों में एक्टिंग का कीड़ा था लिहाजा पहली मुलाकात हुई थी नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में. जहां अनुपम खेर जेब से खाली थे तो सतीश कौशिक दिल से अमीर. लिहाजा रिश्ता जुड़ना लाजिमी था. एक बार अनुपम ने सतीश से 80 रूपए उधार लिए लेकिन लौटाए नहीं बस फिर क्या था गुस्से में सतीश कौशिक जा धमके उनके पास और धमकी देते हुए अपने पैसे वापस मांगे. उस वक्त अनुपम के पास सिर्फ 60 रूपए थे वो 20 रूपए आज भी वो चुका नहीं पाए...क्योंकि बदले में बेशकीमती यारी का नजराना जो दे दिया था सतीश को. 

RCB vs GT : महज 14 गेंदों पर 62 रन ठाेइ इस ​खिलाड़ी ने जीती महफिल, बनाए दिए रिकॉर्ड, अकेले दम पर दिलाई जीत

सतीश कौशिक कहते थे- 'दोस्ती तब तक दोस्ती नहीं है जब तक आप दोस्त को धोखा ना दो' और इनके गहरे रिश्ते से ये बात जगजाहिर थी कि ये दोनों धोखे वाली दोस्ती के कितने बड़े साझेदार थे. 45 साल के सारे राज खुद में समेटे सतीश कौशिक अब चले गए और शायद उन्हीं पलों को तो याद कर रहे थे अनुपम खेर...दोस्त के सिराहने बैठ बस एक टक उन्हें निहारते हुए और कोशिश करते हुए उन साढे 4 दशकों को कुछ मिनटों में दोबारा जी लेने की. क्योंकि...किस्से हैं, शिकवे हैं, नगमें हैं, यादें हैं...अब इस रिश्ते की महज खूबसूरत यादें ही तो बची हैं.