News hindi tv

whiskey : शराब के एक पेग की कीमत 9 लाख रुपये, इस भारतीय महिला ने पीकर बनाया रिकॉर्ड

Expensive Peg Of Wine : काफी लोगो को महंगी चीजों का शौक होता है ऐसी ही कहानी इस भारतीय महिला की है जिसने शराब का एक पेग लगाया जिसकी कीमत 9 लाख है, इस महिला ने इतना महंगा पैग लगाकर एक नया रिकॉर्ड बना दिया....

 | 
whiskey : शराब के एक पेग की कीमत 9 लाख रुपये, इस भारतीय महिला ने पीकर बनाया रिकॉर्ड

NEWS HINDI TV, DELHI: आपने अपने जीवन में कितनी महंगी शराब (most expensive wine) पी होगी, शायद कुछ हजार रुपये की या फिर एक दो लाख रुपये की. हालांकि, ये भी पूरे बोतल की कीमत होगी. लेकिन अगर हम कहें कि अपने सबसे महंगे पेग के बारे में बताइए तो शायद आप ज्यादा से ज्यादा दो चार हजार रुपये तक ही जा पाएंगे.

आज हम आपको एक ऐसी भारतीय औरत के बारे में बताने वाले हैं जिसने दुनिया का सबसे महंगा शराब का पेग (World's most expensive liquor peg) पिया है. सबसे बड़ी बात कि इस एक पेग की कीमत इतनी है कि आप इसमें एक अच्छी सी नई कार खरीद सकते हैं.


 

किसने पिया था इतना महंगा पेग


दुनिया का सबसे महंगा पेग (world's most expensive peg) जिस भारतीय औरत ने पिया है, उसका नाम है रंजीता दत्त. रंजीता दत्त ट्रिनिटी नेचुरल गैस की फाउंडर और डायरेक्टर हैं. ईस्टकोस्ट डेली में छपी खबर के मुताबिक, साल 2019 में रंजीता दत्त ने दुनिया का सबसे महंगा पेग पी कर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा लिया था. उन्होंने लंदन के एक बार में एक पेग के लिए कुल 10,014 यूरो खर्च किए थे, जो भारतीय रुपयों में 8 लाख से भी ज्यादा होंगे. हालांकि, 2019 में जब उन्होंने ये पेग पिया था तो उस वक्त इतने यूरो की कीमत 9 लाख 15 हजार रुपये से ज्यादा थी.

किस शराब का था ये पेग


रिपोर्ट के मुताबिक, रंजीता दत्त ने जिस शराब के 40 एमएल के लिए इतने पैसे दिए थे, उसका नाम था Rome de Bellegarde. यह शराब 1894 में पहली बार बनी थी, जिसके बाद पूरी दुनिया में इसका क्रेज बढ़ गया. वहीं अगर हम आपको दुनिया की सबसे महंगी शराब की बोतलों के बारे में बताएं तो उनमें पहले नंबर पर आती है Tequila Ley . 925. इस शराब के एक बोतल की कीमत 25.4 करोड़ रुपये से ज्यादा होती है. आपको जानकर हैरानी होगी की इस शराब की बोतल में 6400 हीरे जड़े होते हैं. वहीं इसके बाद वाले नंबर पर है Henri IV Dudognon Heritage. इसके एक बोतल की कीमत है 14 करोड़ रुपये.