News hindi tv

Kia की ये धासूं SUV मचाने आ रही तहलका, टाटा पंच और हुंडई एक्सटर को भी कर देगी फेल

Upcoming Kia Micro SUV : दरसअल, भारतीय कार बाजार में जल्द ही किआ की एक धासूं एसयूवी लॉन्च हाने जा रही हैं। और ऐसा कंपनी द्वारा बताया जा रहा है कि या SUV कार टाटा पंच और हुंडई एक्सटर की छुट्‌टी कर देगी हैं। इस कार में आपको दमदार फीचर्स के साथ शानदार लुक देखने को मिलेगी। अगर आप भी हाल ही में नई SUV कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो जानिए इस कार की कीमत और फीचर्स के बारे में...
 | 
Kia की ये धासूं SUV मचाने आ रही तहलका, टाटा पंच और हुंडई एक्सटर को भी कर देगी फेल 

NEWS HINDI TV, DELHI: भारतीय बाजार में जल्द ही किआ (Kia) अपनी तीसरी SUV पेश करने जा रही हैं। और यह SUV किआ क्लैविस (kia clavis) हो सकती है, जो भारत में कंपनी की पांचवीं पेशकश होगी. AY कोडनेम वाली ये माइक्रो एसयूवी 4 मीटर से कम लंबी हो सकती है. इसे कंपनी अपने पोर्टफोलियो में सोनेट के नीचे प्लेस कर सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इसकी टेस्टिंग शुरू हो चुकी है और उम्मीद है कि प्रोडक्शन मॉडल को 2024 की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जा सकता है. बाजार में यह टाटा पंच और हुंडई एक्सटर को टक्कर देगी.

रिपोर्ट्स के अनुसार, किआ सोनेट और सेल्टोस (Kia Sonet and Seltos) के मुकाबले क्लैविस  (kia clavis) का डिजाइन ज्यादा बॉक्सी होगा. सामने की तरफ, इसमें किआ की सिग्नेचर ग्रिल, बंपर पर लगे एलईडी हेडलैंप, बड़े एयर डैम और फ्लैट नोज मिल सकती है. स्पाई तस्वीरों से पता चलता है कि किआ की ये नई कॉम्पैक्ट SUV रडार-बेस्ड ADAS टेक्नोलॉजी और फ्रंट पार्किंग सेंसर से लैस हो सकती है. इसमें फ्रंट ग्रिल और ORVM पर लगे कैमरों से अंदाजा लगता है कि यह 360 डिग्री कैमरा के साथ आ सकती है. 


New Kia Clavis में डुअल-टोन अलॉय व्हील्स, फ्लश-टाइप डोर हैंडल, L-शेप के LED टेललैंप और थोड़ी नीचे की तरफ लगी ब्रेक लाइट्स भी मिलने की उम्मीद है. इसमें पैनोरमिक सनरूफ भी मिलने की उम्मीद है, अगर ऐसा हुआ तो यह सेगमेंट फर्स्ट फीचर होगा. 

कार में वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, रियर में एडजस्ट होने वाले हेडरेस्ट और आर्मरेस्ट, AC वेंट्स, फोन चार्जिंग सॉकेट और तीनों पैसेंजर्स के लिए थ्री-पॉइंट सीटबेल्ट्स जैसे कई फीचर्स हो सकते हैं. नई किआ क्लैविस में 1.2L नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.0L टर्बो पेट्रोल इंजन होने की उम्मीद है.