News hindi tv

Love Affair : 38 साल की अंटी ने अनमैरिड लड़के से बनाए संबंध, लड़का कर रहा अब ये डिमांड

Affair : शादीशुदा जिंदगी में अफेयर एक चीज है जिससे रिश्ते टूटने में देर नहीं लगती। लेकिन कई बार अफेयर के कारण भी होता है। अपनी इच्छाएं पूरी नहीं होने पर अक्सर लोग किसी दूसरे से रिश्ता बना लेती हैं क्योंकि उन्हें अपने पार्टनर से वो सब नहीं मिलता। आइए जानते है ऐसी ही कहानी।
 | 
Love Affair : 38 साल की अंटी ने अनमैरिड लड़के से बनाए संबंध, लड़का कर रहा अब ये डिमांड

NEWS HINDI TV, DELHI : मैं 38 साल की शुदीशुदा महिला हूं। मेरी शादी हुए 17 साल हो चुके हैं।  लेकिन मेरी समस्या ये है कि मैं अपनी शादीशुदा जिंदगी में बिल्कुल भी खुश नहीं हूं। मुझे इस तरह के रिश्ते में घूटन महसूस  हो रही है।  दरअसल, मेरे पति एक अच्छे आदमी तो हैं, लेकिन वह कभी भी एक अच्छा पार्टनर नहीं बन पाए। वो मेरी भावनात्मक जरूरतों को नहीं समझते हैं। मेरे पति को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है कि मैं उनके लिए क्या महसूस करती हूं और यही सबसे बड़ी समस्या है।  मैं केवल एक प्रेमविहीन विवाह को निभा रही हूं


अपनी जरूरत पूरा करने के लिए आते हैं पास

हालांकि, मुझे इस बात से परेशानी नहीं है कि मेरे पति मुझसे कम बात करते हैं। लेकिन जिस बात से मुझे सबसे ज्यादा दुख होता है वो यह कि वो अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए मेरा इस्तेमाल करते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि जब भी उन्हें इच्छाएं होती हैं, तो वो केवल तभी मेरे पास आते हैं। वरना मेरे लिए कोई जगह नहीं है। ऐसा मैं यूं ही नहीं कह रही हूं बल्कि हाल ही में ऐसे बहुत सारे घटनाक्रम हुए हैं, जहां मेरे पति ने मेरा इस्तेमाल करने के बाद मुझे पूरी तरह अकेला छोड़ दिया।


जब उसने दिल की बात बताई

हमारी पड़ोस में एक लड़का रहता है। उसने यही किराए पर एक फ्लैट ले रखा है। वो लड़का मुझे अच्छा लगा तो मैंने उसे एक दिन बोल दिया कि अगर किसी चीज की जरूरत हो तो तुम मांग लिया करो। इसके बाद से वो अक्सर हमारे घर आने जाने लगा।  उसके साथ मेरे लगाव ज्यादा हो गया। हम दोनों आपस में सारी बातें शेयर करने लगे। वो मेरे साथ रोमंटिक बातें भी करने लगा। यहां तक की उसने मुझे प्रपोज भी किया लेकिन मैंने उसका कोई जवाब नहीं दिया।  


 एक दिन उसने वो हमारे घर आया। मैंने उससे पूछा कि क्या कोई काम था तो उसने कहा कि नहीं मैं वैसे ही आया हूं । मैंने उससे बैठने को कहा और चाय के लिए पूछा और मैं चाय बनाने के लिए किचन में चली गई। मैं चाय बना ही रही थी कि वो पीछे से आया और मुझे कमर से पकड़ लिया और बोला कि मैंने अपनी फिलिंग्स आपको बताई थी आपने उसका कोई जवाब नहीं दिया। मैंने भी उसे कहा कि मैं तुम्हे पसंद करती हूं। फिर वो मुझे मेरे बैडरूम में ले गया और हम दोनों ने संबंध बनाए।

अब मैं उससे बहुत प्यार करती हूं और वो भी मुझे बहुत चाहता है। वह न केवल मेरी भावनात्मक जरूरतों को समझता है बल्कि जब मैं उसके साथ होती हूं, तो काफी खुश भी रहती हूं। हम एक-दूसरे के साथ रहना चाहता हैं। लेकिन मैं जिस स्थिति में हूं, उसे देखते हुए हम दोनों का एक-दूसरे से शादी करना असंभव है। यही नहीं, हम दोनों ही अलग-अलग पृष्ठभूमि से आते हैं, जिसकी वजह से भी ये रिश्ता नहीं बन सकता। मैं उसके साथ जिंदगी बिताना चाहती हूं, लेकिन पति और समाज की बातें मुझे डरा रही हैं।


एक्सपर्ट की राय


रिलेशनशीप एक्सपर्ट और व्यवहार विज्ञान विभाग की प्रमुख कामना छाबड़ा कहती हैं कि मैं समझ सकती हूं कि जिस स्थिति में आप हैं, उसकी वजह से आपके मन में क्या-क्या चल रहा होगा। लेकिन आपकी सभी बातों को सुनने के बाद मैं आपसे कहना चाहती हूं कि आपने अपने जीवन की समस्याओं का सामना करने के बजाए दूसरी जगह समाधान ढूंढ लिया है। मैं मानती हूं कि एक प्रेमविहीन विवाह में रहना घूटन जैसा है, लेकिन जिस रिश्ते में अभी आप हैं, उसे आगे बढ़ाना भी आसान नहीं है।

पहले आपको ये चीज करनी होगी तय

आपने खुद बताया कि आपके पति केवल तभी आपके पास आते हैं, जब उन्हें शारीरिक इच्छाएं होती हैं, वरना उन्हें आपकी कोई परवाह नहीं है। ऐसे में मैं आपसे यही कहना चाहूंगी कि अगर आपको लगता है कि अब इस शादी में कुछ भी नहीं बचा है, तो इससे अलग हो जाना ही बेहतर है। ऐसा इसलिए क्योंकि जिस स्थिति में अभी आप हैं, उसमें समय के साथ-साथ केवल आक्रोश और क्रोध की भावना ही जन्म लेगी।


वहीं अगर आप इस शादी को बनाए रखना चाहती हैं, तो आपको अपने पति के साथ उन चुनौतियों पर काम करना पड़ेगा जिनकी वजह से आप दोनों के बीच में परेशानियां आ रही हैं। आपको दोनों को खुद इस बात का हल निकालना पड़ेगा कि आपको अपनी शादी को बचाए रखने के लिए क्या करना चाहिए। आप अगर चाहें तो इसमें किसी काउंसलर की मदद भी ले सकती हैं।


घर वाले इस बात के लि कर सकते हैं मना

आपने इस बात का भी उल्लेख किया कि आप अपने प्रेमी के साथ आगे की जिंदगी बितने के बारे में सोच रही है। ऐसे में मैं आपसे केवल इतना कहना चाहती हूं कि इस रिश्ते का कोई भविष्य नहीं है। ऐसा इसलिए क्योंकि जिस लड़के के साथ आप अभी हैं वो आपसे 10- 12 साल छोटा है। उसका अपनी एक अलग जिंदगी है।

हो सकता है कि वह अभी आपके प्यार में हो, लेकिन एक समय ऐसा भी आ सकता है कि जब उसकी भावनाएं आपके लिए बदल जाएं। यही नहीं, उसके मां-बाप को इस रिश्ते से इनकार हो सकता है। ऐसे में जो भी फैसला लें तो आप बहुत ही सोच समझकर लें ताकि आगे परेशानी का सामना न करना पड़े।