News hindi tv

Relationship Tips : अपने पति को जिंदगी भर नहीं ये बातें बताती महिलाएं

Relationship Tips : पति पत्नी का रिश्ता प्रेम और विश्वास से चलता है. इस रिश्ते को चलाने के लिए पति पत्नी दोनों को बहुत से समझौते करने पड़ते है. लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे है उन बातों के बारे में जिन्हें पत्नी अपने पति से जिंदगी भर छुपा कर रखती है. आइए खबर में जानते है उनके बारे में पूरी जानकारी।

 | 
Relationship Tips : अपने पति को जिंदगी भर नहीं ये बातें बताती महिलाएं

NEWS HINDI TV, DELHI: विश्वास वह कड़ी होती है, जिसके बलबूते एक पति-पत्नी का रिश्ता न केवल प्रगाढ़ होता है बल्कि पूरी ही जिंदगी प्यार बना रहता है. शास्त्रों ही नहीं, शादी के समय भी कहा जाता है कि सात फेरों के बाद पत्नी पति से कोई बात नहीं छिपाएगी लेकिन हकीकत कुछ और ही है.


आपको यकीन नहीं होगा पर यह सच है. 7 बातें ऐसी होती हैं, जो पत्नी अपने पति को कभी नहीं बताती है. हैरानी की बात तो यह है कि पति समझ भी नहीं पाते हैं. हर पत्नी कुछ बातें अपने पति से पूरी जिंदगी छिपाती हैं. हां, उसकी सबसे करीबी फ्रेंड को यह बाते पता हो सकती हैं. कई बार इन बातों को छिपाने से उनके रिश्ते बिगड़ते नहीं, बल्कि और मजबूत बनते हैं.


 

 

 

सीक्रेट क्रश


ज्यादातर महिलाओं के बारे में सीक्रेट क्रश वाली बात (secret crush thing) सच होती है. कहते हैं कि हर महिला का कोई न कोई सीक्रेट क्रश होता है. मन ही मन वह उसे पसंद करती हैं. खास बात तो यह है कि महिलाएं किसी से भी सीक्रेट क्रश के बारे में बातें शेयर करना पसंद नहीं करती हैं. हालांकि वह उस शख्स या सहेली को यह बात जरूर बता देती हैं, जिसके बारे में जानती हैं कि वह इसे उसके पति को नहीं बताएगी.

पति की ज्यादातर बातों में भर देती हैं हामी


अक्सर देखा जाता है कि घर के फैसलों में पति-पत्नी दोनों की ही सहमति जरूरी होती है लेकिन कई बार कुछ एक फैसले ऐसे होते हैं, जिनमें पत्नी हां नहीं बोलना चाहती है. ऐसा इसलिए या तो उसे वह पसंद नहीं होता या फिर खास फायदा नहीं होता. इसके बावजूद घर में किसी तरह का कलेश न हो, पत्नी पति की बात को मान लेती है. वह इस नापसंदगी को चेहरे पर जाहिर नहीं होने देती है.

रोमांस का अधूरा अहसास


पति-पत्नी के बीच रोमांस (Romance between husband and wife) की कड़ी की कहानी बेहद खास होती है. कई बार पतियों के पूछने पर कि अंतरंग पलों में कैसा लगा, इसका वह अधूरा सच ही बताती हैं. रोमांस को लेकर पत्नियों की तरह-तरह की इच्छा होती है लेकिन थके-हारे पति को देखकर उसकी इच्छा के अनुसार ही करती हैं.
 

बचत छिपाती हैं पत्नियां


पत्नियों को घर की लक्ष्मी कहा जाता है. पर क्या आप जानते हैं कि वह एक तरह का संकट बैंक भी होती हैं. जी हां, अक्सर आपने सुना होगा कि पत्नियां पतियों के पैसे चुराती हैं लेकिन उसके पीछे की सच्चाई जानते हैं क्या? नहीं न, तो आज आप जानिए. कई बार पत्नियों के इस तरह से छिपाए गए पैसे घर में आर्थिक संकट के समय(in times of economic crisis) काम आते हैं.