News hindi tv

Relationship: आपका रिश्ता प्यार पर टिका है या शर्ताें पर, ऐसे करें पहचान

Conditions In Relationship: आज के समय में अगर कोई ये कहे कि उनके रिलेशन में बिना किसी शर्तों के प्यार है, तो यकीन नहीं होगा. क्योंकि बिना शर्तों वाले प्यार की परिभाषा हम सबने किताबों और फिल्मों में ही जानी है. आज हम जानेंगे कि असल जिंदगी में आपका रिश्ता कैसा है शर्तों वाला या फिर रियल लव वाला ...

 | 
Relationship: आपका रिश्ता प्यार पर टिका है या शर्ताें पर, ऐसे करें पहचान

NEWS HINDI TV, DELHI: पहले के समय में लोग बिना किसी शर्तों और बंधन के प्यार का दावा करते थे. दिल खोलकर अपनी बातें पार्टनर से शेयर करते थे अपने प्यार का इजहार करते थे. बिना किसी शर्तों के प्यार कुछ ऐसा होता है कि आपके अंदर सामने वाले के लिए कोई बदले की भावना नहीं होती है. इसे अंग्रेजी शब्द में अनकंडीशनल लव कहते हैं. इस तरह के रिलेशन में केवल आप पार्टनर से प्यार करते हैं और उसकी खुशी का ध्यान रखते हैं. लेकिन बिना किसी इच्छा के किसी को बेशुमार प्यार (Identify Conditions And Real Love ) करना किताबी कहानी से कम नहीं है. फिर भी हम आपको बताएंगे कि आज भी ऐसे रिश्ते संभव हैं. इन्हें आप कुछ बातों से समझ सकते हैं...


 

बिना शर्तों के प्यार की ऐसे करें पहचान- (Identify Conditions And Real Love )

1. दिखावा नहीं करते 
एक रिश्ते में जब कपल एक दूसरे की खुशी के अलावा और कुछ नहीं देखते और ध्यान रखते हैं, तो इसे बिना शर्तों के प्यार का नाम दिया जा सकता है. इतना ही नहीं अगर आपका पार्टनर आपने ढेर सारी कमियों के बावजूद आपको प्यार करता है, उसके बदले आपसे कोई इच्छा नहीं रखता या प्यार करने का दिखावा नहीं करता, तो इसे अनकंडीशन लव कहते हैं.

2. सुरक्षा प्रदान करना 


कपल के बीच जब अच्छी बॉन्डिंग होती है, तो उनमें शर्तों की कोई जगह नहीं होती है. ऐसे में आप एक दूसरे को लेकर कभी असुरक्षित महसूस नहीं करते हैं. क्योंकि आप जानते हैं कि आपका पार्टनर आपके लिए कितना लॉयल है. आपको पता होता है कि वो आपके साथ जीवनभर साथ रहेगा. साथ ही पार्टनर आपको खुलकर जीने की आजादी बी देता है.


 

3. सकारात्‍मक बदलाव आते हैं


जब आप एक सही इंसान के साथ रिलेशन में होते हैं, तो आपकी सोंच अपने आप अंदर से सकारात्‍मक होने लगती है. ऐसे में आप मन से अधिक दयालु होने लगते हैं, साथ ही यह महसूस करते हैं कि आप लोगों के भले के लिए अधिक सोच पा रहे हैं. वहीं आपको खुद से ज्यादा दूसरों की परवाह रहने लगती है.