News hindi tv

लॉन्च हुआ 98 इंच की डिसप्ले वाला smart TV, जानिए फीचर्स और कीमत

Smart TV: अगर आप भी नया स्मार्ट टीवी खरीदनें का मन बना रहे हैं तो आपको बता दें कि हाल ही में भारत में एक नया 98 इंच की डिसप्ले वाला smart TV लॉन्च हुआ है। इस टीवी को कंपनी ने अलग-अलग डिसप्ले में लॉन्च किया है। जानकारी के लिए बता दे कि भारत में अब तक का सबसे बड़ी डिसप्ले वाला स्मार्ट टीवी है। जानिए इस इस टीवी की खासियत और कीमत के बारे में।  
 | 
लॉन्च हुआ 98 इंच की डिसप्ले वाला smart TV, जानिए फीचर्स और कीमत 

NEWS HINDI TV, DELHI : हाल ही में टीसीएल कंपनी ने भारत में एक नया टीवी लॉन्च किया है। इस स्मार्ट टीवी की डिसप्ले 98 इंच की है। TCL QD Mini LED 4K TV C755 स्मार्ट टीवी लॉन्च किया है. इस टीवी को कंपनी ने कई अलग-अलग साइज में लॉन्च किया है. इसके कुछ खास फीचर्स में IQ फॉर्मेट में डॉल्बी विज़न सपोर्ट, 6000:1 कॉनट्रास्ट रेशियो जैसी चीजें शामिल हैं. आइए हम आपको इस टीवी के फीचर्स और कीमत के बारे में बताते हैं.


स्मार्ट टीवी का स्क्रीन रेजॉल्यूशन 

इस टीवी का स्क्रीन रेजॉल्यूशन 3840 x 2160 पिक्सल है, और रिफ्रेश रेट 144Hz है. इस टीवी का ऑस्पेक्ट रेशियो 16:09 है. इसकी पीक ब्राइटनेस 550 निट्स और इसे एचडीआर10 प्लस सर्टिफिकेशन (HDR10 Plus Certification) मिला हुआ है. इस 4K टीवी में 96% DCI P3 कलर गैमेट ​​है. इसमें क्वांटम डॉट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है. क्वांटम डॉट टेक्नोलॉजी (Quantum Dot Technology) की मदद से टीवी में एक अरब से भी ज्यादा कलर कॉम्बिनेशन देखने को मिलती है.

TCL 4K UHD Smart TV के खास फीचर्स


4K यूएचडी पैनल स्ट्रीमिंग कंटेंट के लिए Dolby Vision IQ और HLG प्रारूपों का भी समर्थन करता है. इस टीवी के प्रोसेसर को रन करने के लिए कंपनी ने AiPQ प्रोसेसर 3.0 चिपसेट का इस्तेमाल किया है. टीवी का सॉफ्टवेयर गूगल टीवी पर रन करता है. इसमें एक इन-बिल्ट गूगल असिस्टेंट (In-built Google Assistant) और IMAX एन्हांस्ड फीचर दिया गया है. कंपनी ने अपने इस नए स्मार्ट टीवी के साउंड सिस्टम को दूरुस्त करने के लिए 10W के दो आउटपुट स्पीकर्स और 20W वॉट का एक अन्य स्पीकर दिया है.

टीवी में एचडीएमआई के 3 पोर्ट 

 इसके अलावा इसमें कनेक्टिविटी के लिए Bluetooth 5.2, Wi-Fi 6, और एएमडी फ्रीसिंक प्रीमियम प्रो जैसे फीचर मौजूद है. इस टीवी में एचडीएमआई (HDMI TV) के 3 पोर्ट शामिल हैं, जिसमें HDMI 1.4, HDMI 2.0, और HDMI 2.1 शामिल हैं. 


 

98 इंच की साइज वाले स्मार्ट टीवी की कीमत 

गोरतलब है कि डिसप्ले के हिसाब से लॉन्च किया गया है। इस टीवी का बेस मॉडल 55 इंच का है, जिसकी कीमत 74,990 रुपये है. इसके अलावा यह टीवी 65, 75, 85 और 98 इंच की साइज में भी लॉन्च किया गया है. भारत में इस टीवी की बिक्री एक्सक्लूसिव तौर पर अमेजन पर होगी.


इस टीवी का 65 इंच वाला मॉडल 99,990 रुपये का है.


इस टीवी का 75 इंच वाला मॉडल 1,59,990 रुपये है.


इस टीवी का 98 इंच वाला मॉडल 4,09,990 रुपये का है.


इस टीवी के 85 इंच वाले मॉडल की कीमत अभी तक नहीं बताई गई है.