News hindi tv

लॉन्च हो गई Tata और skoda की 2 जबरदस्त कार, जानिए कितनी हैं कीमत

auto news : यह तो हम सब जानते हैं कि कारो का चलन दिन - प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा हैं। और अगर आपने भी नई कार खरीदने का प्लान बना लिया हैं। तो आपको बता दें कि भारतीय बाजार में Tata और skoda की 2 जबरदस्त कारें लॉन्च हो गई हैं। इन कारों में आपको धासूं फीचर्स के साथ आपको कीमत भी अपने बजट में मिलेगी। जानिए पूरी डिटेल...
 | 
लॉन्च हो गई Tata और skoda की 2 जबरदस्त कार, जानिए कितनी हैं कीमत

NEWS HINDI TV, DELHI: सोमवार यानी 1 अप्रैल से नया फाइनेंशियल ईयर (new financial year) शुरू होने जा रहा है. नए वित्त वर्ष में ऑटो सेक्टर कई नई कार और बाइक लॉन्च करने की प्लानिंग कर रहा है. जिसकी शुरुआत अप्रैल के पहले सप्ताह से ही हो जाएगी. अप्रैल के फर्स्ट वीक में टाटा और स्कोडा अपनी-अपनी नई कार लॉन्च कर रहे हैं, जिनका बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है.


टाटा अल्ट्रॉज रेसर

अप्रैल के अंतिम हफ्ते में आ सकती है टाटा की ‘अल्ट्रॉज रेसर. इस हैचबैक की खास बात रहेगी 1.2 लीटर का तीन सिलेंडर वाला टर्बो पेट्रोल इंजन इससे 170 एनएम टॉर्क पर 120 एचपी की ताकत हासिल की जा सकती है. नेक्सन में भी इसका उपयोग हो रहा है. रेसर में 10.25 इंच का बड़ा टचस्क्रीन मिलेगी. सेगमेंट में पहली बार वेंटिलेटेड सीट्स मिल सकती है. 360 डिग्री कैमरा और वॉइस असिस्टेड सनरूफ की भी उम्मीद है. लेदरेट अपहोल्स्ट्री में कॉन्ट्रास्ट स्टिचिंग मिलेगी. 16 इंच के अलॉय व्हील्स के लिए कंपनी नई डिजाइन पसंद की है. इसके खास फीचर आने वाले वक्त में सामान्य अल्ट्रॉज में मिलने की उम्मीद है. रेसर का मुकाबला आई20 नियो से होगा.


अप्रैल के पहले हफ्ते में टोयोटा टैजर और इंडियन स्काउट बाइक के लॉन्च का आना तय है. इस महीने में दो और बड़े लॉन्च हैं. टाटा की प्रीमियम हैचबैक का ‘रेसर’ संस्करण आने वाला है तो स्कोडा भी एक अंतरात के बाद फ्लैगशिप सेडान ‘सुपर्व’ ला रही है.

स्कोडा सुपर्व

अप्रैल की तीन तारीख को स्कोडा एक बार फिर ‘सुपर्व’ को भारत ला रही है. इसे लोकल असेंबल नहीं किया जा रहा है, बतौर सीबीयू इम्पोर्ट किया जाएगा। नियमों के हिसाब से एक साल में लगभग 2500 यूनिट इम्पोर्ट की जा सकती हैं. अभी चौथी पीढ़ी की सुप भारत नहीं आ रही है, वो इस साल के अंत तक आना शुरू होगी. केवल टॉप वैरिएंट लाया जा सकता है. पहले यह गाड़ी भारत में लगभग 37 लाख रुपए में मिल रही थी, नई कीमत 44 लाख के आस-पास हो सकती है. इस लॉन्च के बाद ‘ऑक्टेविया’ की वापसी की भी प्रबल संभावना बन जाएगी.

Toyota Taisor

टयोटा की ये कार 3 अप्रैल 2024 को लॉन्च होगी. कॉम्पैक्ट एसयूवी कूप अच्छी तरह से प्राप्त मारुति सुजुकी फ्रोंक्स का रीबैज्ड संस्करण है और इसे भारत में ब्रांड की सबसे किफायती एसयूवी के रूप में अर्बन क्रूजर हायराइडर के नीचे और ग्लैंजा के ऊपर रखा जाएगा.


टैसर में अपने डोनर की तुलना में मामूली एक्सटीरियर और इंटीरियर बदलाव होंगे. फीचर लिस्ट काफी हद तक समान होगी. इसमें 9 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एचयूडी, 360-डिग्री कैमरा, मल्टीपल एयरबैग, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल आदि की पेशकश की जाएगी. हमें उम्मीद है कि Taisor के साथ 1.2L पेट्रोल और 1.0L टर्बो पेट्रोल दोनों इंजन पेश किए जाएंगे.