News hindi tv

Tata की ये कार नई मारूति स्विफ्ट को देगी टक्कर, कीमत भी हैं बेहद कम

TATA Best Selling Car : आज कल कारों का चलन लगातार बढ़ता जा रहा हैं। अगर आप भी हाल ही में नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं। तो आपको बता दें कि टाटा की इस कार ने लोगों के दिलों पर राज कर लिया हैं। और टाटा की ये कार नई मारूति स्विफ्ट को टक्कर देगी। इस कार में आपको 26 किलोमीटर का माइलेज और अनेक फीचर्स भी मिलेंगे। जानिए कीमत से जुड़ी पूरी जानकारी...
 | 
Tata की ये कार नई मारूति स्विफ्ट को देगी टक्कर, कीमत भी हैं बेहद कम

NEWS HINDI TV, DELHI : आज के समय में हर व्यक्ति अपने बजट के अनुसार कार खरीदता है। कार बाजार में बजट कारों की डिमांड हमेशा रहती है, इस सेगमेंट में Tata Altroz ​​एक शानदार कार है। यह कार अपने प्राइस कैप में मारुति सुजुकी बलेनो, टोयोटा ग्लैंजा, हुंडई आई20 और मारुति स्विफ्ट को टक्कर देती है। बता दें Swift का नया मॉडल 9 मई को लॉन्च होने वाला (upcoming maruti swift launch date) है, जो हाईब्रिड इंजन के साथ आएगा।

अबर डाटा पर गौर करें तो मार्च 2024 में  Tata Altroz की कुल 5985 यूनिट्स की सेल हुई थी। इसमें सनरूफ का ऑप्शन भी अवेलेबल है, जो वॉयस एक्टिवेटेड फीचर के साथ आता है। इसमें किसी लग्जरी कार की तरह हाइट एड्जेस्टेबल ड्राइविंग सीट मिलती है। इसके साथ ही कार में मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील और डिजिटल ड्राइवर कलस्टर दिया गया है।


इस कार में 30-30 लीटर के दो सीएनजी सिलेंडर:

Tata की इस स्टाइलिश कार में पावरफुल 1.2 लीटर इंजन है, जो सड़क पर हाई स्पीड के लिए 77 bhp पावर और 97 Nm पीक टॉर्क जेनरेट (Tata Altroz ​​​​Mileage) करता है। इस कार में सीएनजी इंजन का विकल्प भी उपलब्ध है। कंपनी के लिए यह पहली बार है, जिसमें 30-30 लीटर के दो सीएनजी सिलेंडर उपलब्ध हैं, जो कार में सामान रखने के लिए 210 लीटर का बड़ा बूट स्पेस देता है।

Tata Altroz की ब्रिकी के आंकड़ें (Tata Altroz sale):-

माह                      बिक्री 

नवंबर 2023          4955
दिसंबर 2023         4081
जनवरी 2024         4935
फरवरी 2024         4568
मार्च 2024              5985

मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन में उपलब्ध:

जानकारी के लिए आपको बता दें कि Tata Altroz में 7.0 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया (Tata Altroz engine) है, यह कार 16 इंच के अलॉय व्हील के साथ आती है। कार में ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं। कंपनी इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन ऑफर करती है। कंपनी का दावा है कि कार सीएनजी इंजन 26 km/kg की माइलेज देता है। यह 5 सीटर कार शुरुआती कीमत 8.16 लाख रुपये में आती है। कार का सीएनजी वर्जन 9.32 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलता (Tata Altroz price) है।