News hindi tv

Tata की इस SUV पर सिर्फ 14 प्रतिशत लगेगा GST, ग्राहकों को होगी इतनी बचत

Tata car : अगर आप भी नई कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं। और अपने बजट के अनुसार ही कार खरीदना चाहते हैं। तो आपको बात दें कि टाटा की इस कम कीमत वाली SUV कार पर सिर्फ 14 प्रतिशत GST लगेगा। और टाटा की इस कार की बिक्री में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही हैं। जानिए कितनी हैं इस SUV की कीमत...
 | 
Tata की इस SUV पर सिर्फ 14 प्रतिशत लगेगा GST, ग्राहकों को होगी इतनी बचत

NEWS HINDI TV, DELHI: अगर आप भी टाटा की ये दमदार गाडी खरीदने जा रहे हियँ तो जान लीजिये की कम्पनी इस गाडी पर तगड़ा ऑफर दे रही है | अब टाटा मोटर्स की फ्लैगशिप 2024 सफारी SUV अब कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट यानी CSD से भी खरीदी जा सकती है। कंपनी ने इसे देश की सेवा करने वाले जवानों के लिए उपलब्ध करा दी है। इन्हें कार की कीमत पर 28% की बजाय सिर्फ 14% GST ही देना होगा। ऐसे में कार की कीमत एक्स-शोरूम की तुलना में काफी कम हो जाती है। शोरूम पर इसके Pure Plus S Dark वैरिएंट की कीमत 20,69,000 रुपए है, जबकि CSD पर इसकी कीमत 19,01,701 रुपए है। यानी इस वैरिएंट पर 1,67,299 रुपए बच जाएंगे। कुल मिलाकर वैरिएंट वाइज इस SUV पर 2.20 लाख रुपए बचेंगे।

TATA Safari facelift के Feecher

सफारी फेसलिफ्ट के डिजाइन की बात करें तो इसे मौजूदा मॉडल की तुलना में ज्यादा अट्रैक्टिव बनाया गया है। सफारी अधिक बॉक्सी और स्ट्रेट है। इस फेसलिफ्ट मॉडल में एकदम नया इंटीरियर मिलने वाला है। इसमें व्हाइट अपहोल्स्ट्री और नया 4-स्पोक स्टीयरिंग मिलता है। कार में नया डिजिटल इंटरफेस के लिए 12.3-इंच का बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट और नया 10.25-इंच के डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया है। आर्टिफिशियल वुडन ट्रिम और लाइनें इसे एक क्लास टच देती हैं। इससे इसका केबिन एक्सपीरियंस बेहतर बनता है।

इस SUV में एडैप्टिव मूड लाइटिंग, एक बेजल वाला एरिया रिएक्शन मोड सेलेक्टर और एक बेहतर डिजाइन वाला नया ई-शिफ्टर दिया है। इसमें ADAS, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, डुअल पावर्ड सीटें, JBL ऑडियो, 360 डिग्री कैमरा, 7 एयरबैग और नए ADAS फीचर्स सहित हैरियर के समान फीचर्स मिलते हैं। कुल मिलाकर इसमें अब सेफ्टी भी हाई क्लास की हो गई है।

TATA Safari facelift का इंजन 

इसके इंजन की बात करें तो इसमें 2.0 लीटर डीजल इंजन मिलेगा। इसे शिफ्ट-बाय-वायर 6-स्पीड ऑटोमेटिक के साथ जोड़ा गया है जो पहले के गियर सिलेक्टर में मिलता था। इसमें कोई AWD नहीं है लेकिन इसमें टेरेन रिस्पॉन्स मोड मिलते हैं। इसमें ड्राइव मोड भी हैं जबकि नया इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग भी एक बड़ा अपडेट है। जिससे इसे चलाना आसान हो गया है।