News hindi tv

ये 3 नई 7-सीटर एसयूवी Tata safari को देने आ रही टक्कर, चेक करें कीमत

7-seater SUV : अगर आप भी हाल ही में अपनी फैमली के लिए नई 7 सीटर कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं। तो आज हम आपको ऐसी 3 नई 7-सीटर कारों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसमें आप अपने पूरे परिवार एक साथ बैठ कर सफर कर सकते हैं। और ये तीन नई धासूं 7-सीटर SUV जल्द ही लॉन्च होने जा रही हैं। और कंपनी दवारा बताया जा रहा हैं कि ये 7-सीटर एसयूवी Tata safari को भी टक्कर देगी।
 | 
ये 3 नई 7-सीटर एसयूवी Tata safari को देने आ रही टक्कर, चेक करें कीमत

NEWS HINDI TV, DELHI: बीते कुछ सालों में भारतीय ग्राहकों के बीच 7-सीटर कारों (7-seater cars) की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है। आज शोरूम में नई गाडी खरीदने वाला हर दूसरा ग्राहक 7 सीटर गाडी खरीद रहा है और अगर आप निकट भविष्य में 7-सीटर एसयूवी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है। इस सेगमेंट में मारुति सुजुकी अर्टिगा सबसे ज्यादा बिकने वाली 7-सीटर है। हालांकि, ग्राहक टाटा सफारी, महिंद्रा स्कार्पियो और महिंद्रा बोलेरो जैसी 7-सीटर कारों (7-seater cars) को भी खूब पसंद करते हैं। इसे देखते हुए कई कंपनियां अगले कुछ महीनो में कई नई 7-सीटर एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। आइए जानते हैं ऐसी ही 3 अपकमिंग 7-सीटर एसयूवी के बारे में विस्तार से।

Maruti Suzuki Grand Vitara


मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की ग्रैंड विटारा पिछले कुछ सालों में ग्राहकों की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली एसयूवी में से एक बन गई है। बता दें कि बीते महीने यानी फरवरी, 2024 में ग्रैंड विटारा ने 11,000 यूनिट से अधिक एसयूवी की बिक्री की है। अब कंपनी इस बिक्री को बढ़ाने के लिए इसे 7-सीटर कॉन्फिगरेशन में लॉन्च करने जा रही है।

Hyundai Alcazar Facelift

भारतीय ग्राहकों के बीच हुंडई अल्काजार को खूब पसंद किया जाता है। हाल में ही कंपनी ने अपनी बेस्ट सेलिंग हुंडई क्रेटा के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च किया था जिसे अब तक 80,000 से अधिक बुकिंग मिल चुकी है। अब कंपनी अगले कुछ महीनो में हुंडई अल्काजार फेसलिफ्ट (Hyundai Alcazar Facelift) को लॉन्च करने जा रही है जिसमें ग्राहकों को ADAS टेक्नोलॉजी भी मिल सकती है।

Renault Duster

रेनॉल्ट डस्टर भारतीय ग्राहकों के बीच खूब पॉपुलर हुई है। एक समय रेनॉल्ट डस्टर (Renault Duster) कंपनी की सबसे अधिक बिकने वाली कार बन गई थी। अब कंपनी अगले कुछ महीनो में पॉपुलर रेनॉल्ट डस्टर को 7-सीटर कॉन्फिगरेशन में लॉन्च करने जा रही है। उम्मीद की जा रही है कि इस कार की एक्स-शोरूम कीमत 15 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।