News hindi tv

देश की इन 5 कारों की हो रही सबसे ज्यादा बिक्री, खूब खरीद रहे लोग

Top selling cars : यह तो हम सब जानते हैं कि आज के समय में कारों का चलन लगातार बढ़ता ही जा रहा हैं। आज हम आपको सबसे ज्यादा बिकने वाली 5 गाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं। और इन कारों को खरीदने के लिए ग्राहकों की भीड़ लगी रहती हैं। अगर आप भी कार खरीदने के लिए जा रहे हैं। जो जानिए इन 5 कारों के बारे में डिटेल में...
 | 
देश की इन 5 कारों की हो रही सबसे ज्यादा बिक्री, खूब खरीद रहे लोग

NEWS HINDI TV, DELHI: एक तरह जहां कार बाजार में कॉम्पैक्ट एसयूवी का दबदबा अब बढ़ रहा है तो वहीं दूसरी तरह छोटी कारों का का भी क्रेज कुछ कम नहीं हो रहा है। इनकी बिक्री लगातार बन रही हैं। पिछले महीने की सेल्स रिपोर्ट पर नज़र डालें तो मारुति सुजुकी की कारें सबसे ज्यादा बिकी हैं। यहां हम आपको उन 5 कारों के बारे में बता रहे हैं जिनकी बिक्री सबसे ज्यादा हुई है।अगर आप एक नई छोटी कार खरीदने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है।

Maruti Suzuki WagonR

मारुति सुजुकी की वैगन-आर इस समय देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन चुकी है। पिछले महीने (Feb-2024) इसकी कुल 19,412 यूनिट्स की बिक्री हुई हैं। इस कार की डिमांड लगातार बढ़ रही है, जिसकी एक सबसे बड़ी वजह तो यही है कि इसमें स्पेस काफी अच्छा मिल जाता है। कार की एक्स-शो रूम कीमत 5.54 लाख रुपये है।

Maruti Suzuki Baleno

17,617 यूनिट्स की बिक्री के साथ बलेनो दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई है।  बलेनो अपने डिजाइन और फीचर्स की वजह से काफी पसंद की जा रही है। इसमें आपको बढ़िया स्पेस मिल जाता है। इसमें 1.2 लीटर का इंजन लगा है। इस कार की एक्स-शो रूम कीमत 6.66 लाख रुपये से शुरू होती है।

Maruti Suzuki Swift

भारत में जितनी कामयाबी स्विफ्ट को मिली है उतनी शायद ही किसी और कार को मिली हो। पिछले महीने स्विफ्ट की 13165 यूनिट्स की बिक्री हुई थी, जिसके बाद यह तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई है। कार की कीमत 5.99 लाख रुपये से शुरू होती है।

Maruti Alto

छोटी कारों के सेग्म्नेट में मारुति Alto आज भी देश की सबसे अधिक बिकने वाली कार है, लेकिन समय के साथ इसकी बिक्री कम होती चली गई है। पिछले महीने कंपनी ने Alto की 11,723 यूनिट्स की बिक्री की है, जिसके बाद यह चौथी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन चुकी है। Altp की कीमत 3.54 लाख रुपये से शुरू होती है।

Tata Tiago/EV

टाटा टियागो की एक्स-शो रूम कीमत 5.64 लाख रुपये से शुरू होती है। पिछले महीने टाटा मोटर्स ने टियागो और टियागो EV की कुल 6,947 यूनिट्स की बिक्री की है जिसके बाद यह देश की पांचवी सबसे अधिक बिकने वाली कार बन चुकी है।