News hindi tv

Mahindra की ये सस्ती SUV टाटा और Kia की बढ़ाने आ गई टेंशन, जानिए कीमत और फीचर्स

Mahindra SUV : आज के समय में कारों का चलन लगातार बढ़ता जा रहा हैं। और ऐसे भारतीय कार बाजार में रोजाना नई नई करें लॉन्च हो रही हैं। और हाल ही में मिली एक रिपोर्ट के मुताबिक आपको बता दें कि Mahindra ने अपनी एक दमदार एसयूवी पेश कर दी हैं। और इस सस्ती SUV ने Tata और Kia की मार्केट खत्म कर दी हैं। जानिए इस कार की कीमत और फीचर्स से जुड़ी पूरी जानकारी...
 | 
Mahindra की ये सस्ती SUV टाटा और Kia की बढ़ाने आ गई टेंशन, जानिए कीमत और फीचर्स

NEWS HINDI TV, DELHI : Mahindra XUV 3XO : भारतीय कार बाजार में कॉम्पैक्ट एसयूवी कारों (compact suv cars) का क्रेज तेजी से बढ़ रहा है। इसी कड़ी में महिंद्रा ने हाल ही में अपनी नई कार XUV 3XO को पेश किया है। यह कार शुरुआती कीमत 8.54 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलती (Mahindra XUV 3XO price) है। बाजार में इस प्राइस रेंज में पहले से tata nexon और kia की sonet आती है।

आपको बता दें कि नेक्सन (Nexon) के लिए हाल ही में कई नए रंग पेश किए गए हैं। वहीं, कंपनी ने Sonet के नए वर्जन में डैशकैम और कैमरा ऑफर किया है। जानिए इन कारों की खास बातें।

XUV 3XO में सनरूफ और 10.25-इंच की टचस्क्रीन:

बता दें कि Mahindra की इस कार में 9 वेरिएंट आते है और इसका टॉप मॉडल 18.08 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिल रहा (XUV 3XO price) है। इस सॉलिड लुक्स वाली कार में 1197 cc का पेट्रोल इंजन दिया गया है। कंपनी इसमें 1497 cc के डीजल इंजन का भी ऑप्शन देती है। Mahindra की इस नई कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन आते हैं। 


इस कार में मिलने वाला सिंगल पेन सनरूफ इसे आकर्षक लुक देता है, इस कार में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा रहा है। एसयूवी में 360-डिग्री कैमरा, क्रूज़ कंट्रोल, एलईडी प्रोजेक्टर लाइट, 17-इंच टायर, फ्रंट पार्किंग सेंसर और स्टाइलिश फ्रंट ग्रिल मिलता है।

Nexon में मिलते हैं 15 कलर ऑप्शन:

कंपनी की ये कार स्टाइलिश 5 सीटर कार (stylish 5 seater car) है, जिसमें ईवी इंजन का भी ऑप्शन (Nexon EV Engine car) मिलता है। टाटा की यह कार शुरुआती कीमत 9.96 से लेकर टॉप मॉडल 19.55 लाख में ऑफर की जा रही है। इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ अलग-अलग मॉडल में 1199 से 1497 cc तक का इंजन पावर मिलता है। कार को NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग है और इसमें 6 एयरबैग दिए गए हैं। इसमें 15 कलर ऑप्शन के साथ कंपनी 17.01 से 24.08 kmpl तक की माइलेज निकलने का दावा करती है।

Kia Sonet में आते हैं ये तीन ट्रांसमिशन:

बता दें कि इस कार में हुंडई पहली कार डैशकैम और 360 डिग्री कैमरा ऑफर कर रही है। कार में 998 से लेकर 1493 cc तक का सॉलिड इंजन पावर मिलता है। कार में मैनुअल क्लचलेस मैनुअल और ऑटोमैटिक तीन ट्रांसमिशन (automatic transmission car) मिलते हैं। यह पांच सीटर कार है, जो शुरुआती कीमत 9.68 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलती है। 


कार का टॉप मॉडल 19.57 लाख रुपये एक्स शोरूम में आता (Kia Sonet top model price) है। इसमें सेफ्टी के लिए एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है और यह कार सड़क पर करीब 17.5 kmpl तक की माइलेज निकल (Car Mileage) लेती है। किआ की इस कार में सीएनजी इंजन का ऑप्शन नहीं मिलता है।