News hindi tv

तहलका मचाने आया ये धासूं electric scooter, 136 किलोमीटर की रेंज के साथ मिलेंगे दमदार फीचर्स

New Launched Electric Scooter : आज के समय में कारों की तरह बाइक और इलेक्ट्रिक स्कूटर की भी डिमांड काफी बढ़ गई हैं। और अगर आप भी एक बेहतरीन माइलेज देने वाला स्कूटर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं। तो हाल ही में भारतीय बाजार में दमदार फीचर्स वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) लॉन्च हुआ हैं। और यह स्कूटर 136 किलोमीटर की रेंज देता हैं। जानिए इस electric scooter की कीमत के बारे में...
 | 
तहलका मचाने आया ये धासूं electric scooter, 136 किलोमीटर की रेंज के साथ मिलेंगे दमदार फीचर्स

NEWS HINDI TV, DELHI : Ampere Nexus Electric Scooter : दरअसल, इस साल की शुरुआत से ही देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बढ़ गई है और इस बढ़ी हुई मांग को पूरा करने के लिए कंपनियां अपने नए इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च कर रही हैं। एम्पीयर नाम की कंपनी ने भारतीय बाजार में नेक्सस इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च (Nexus electric scooter launched) किया है। एम्पीयर नेक्सस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1.10 लाख रुपये से 1.20 लाख रुपये (ampere nexus electric scooter price) के बीच है। ये कीमतें एक्स-शोरूम के मुताबिक हैं।


जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी के ये स्कूटर को दो वेरिएंट EX मॉडल और ST मॉडल में खरीदा जा सकता है. कस्टमर चार कलर ऑप्शन में से चुन सकते हैं, जिनमें एक्वा, वाईट, रेड और ग्रे शेड शामिल हैं. इसके लिए प्रीऑर्डर शुरू हो गए हैं, वहीं इसकी डिलीवरी मई के बाद शुरू की जा सकती (nexus electric scooter purchase) है.

इस स्कूटर की सीट की लंबाई 712mm और इसकी हाईट 765mm है. इसमें ऑल एलईडी लाइटिंग भी दी गई. ई-स्कूटर के साथ फ्रंट में डिस्क ब्रेक, पीछे की तरफ ड्रम ब्रेक, 12 इंच के अलॉय व्हील्स और 90-सेक्शन टायर्स दिए गए (nexus electric scooter design) हैं.

नेक्सस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स (nexus electric scooter features) की बात करें तो Nexus ST में 7.0 इंच की टचस्क्रीन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और नेविगेशन की सुविधा दी गई है. वहीं Nexus EX वेरिएंट में 6.2 इंच की LCD स्क्रीन दी गई है. इसे रिवर्स मोड के अलावा 4 राइडिंग मोड- इको, सिटी, पावर और लिम्प होम में चलाया जा सकता है.

Nexus Electric Scooter में 3kWh की फिक्स IP67 रेटेड LFP बैटरी दी गई, जिसे मिड-माउंट परमानेंट मैगनेट मोटर से जोड़ा गया है. ये सेटअप 3.3 किलोवॉट का नॉमिनल आउटपुट और 4kW का पीक आउटपुट जनरेट कर सकता (nexus electric scooter power) है.

आपको बता दें कि नेक्सस इलेक्ट्रिक स्कूटर (nexus electric scooter range) एक बार फुल चार्ज करने पर 136 किलोमीटर तक की रेंज दे सकता है. इसे फुल चार्ज होने में 3.30 घंटे का समय लगता है. इसके साथ 15A चार्जर दिया गया है. इसके अलावा कस्टमर एक्स्ट्रा पैसे देकर 25A फास्ट चार्जर का ऑप्शन भी चुन सकते हैं.