News hindi tv

Hyundai की इस धासूं कार ने लोगों को बनाया दिवाना, खरीदने के लिए टूट पड़े लोग

Hyundai के कार ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी आई हैं। अगर आप भी नई कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं। तो आपको बता दें कि हुंडई की नई क्रेटा ने लोगों को दिवाना बना दिया हैं। और 2024 कैलेंडर वर्ष की शुरुआत से हुंडई ने Creta Facelift के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है। जानिए इस कार की कीमत और फीचर्स...
 | 
Hyundai की इस धासूं कार ने लोगों को बनाया दिवाना, खरीदने के लिए टूट पड़े लोग

NEWS HINDI TV, DELHI: बीते महीने (जनवरी 2024) के तीसरे सप्ताह में लॉन्च हुई नई हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट को अब तक 51,000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है. एसयूवी मॉडल लाइनअप 7 ट्रिम के साथ 3 इंजन ऑप्शन- 1.5L टर्बो पेट्रोल (160bhp), 1.5L पेट्रोल (115bhp) और 1.5L डीजल (116bhp) में उपलब्ध है. इसका नया टर्बो-पेट्रोल इंजन खास तौर पर टॉप-एंड SX (O) वेरिएंट में उपलब्ध है, जिसकी कीमत 20 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है.


इसके 1.5 लीटर पेट्रोल NA मैनुअल वेरिएंट्स की कीमत 11 लाख रुपये से 17.24 लाख रुपये के बीच है जबकि पेट्रोल-सीवीटी कॉम्बिनेशन- एस (ओ), एसएक्स टेक और एसएक्स (ओ) वेरिएंट में मिलता है, जिनकी कीमत क्रमश: 15.82 लाख रुपये, 17.45 लाख रुपये और 18.7 लाख रुपये है. डीजल मैनुअल और ऑटोमैटिक वेरिएंट्स की कीमत क्रमश: 12.45 लाख रुपये और 17.32 लाख रुपये से शुरू होती है. यह सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं.


गौरतलब है कि हुंडई इसके स्पोर्टियर एन लाइन वर्जन को भी लाने की तैयारी में है, जिसके फरवरी या मार्च 2024 में बाजार में आने की उम्मीद है. हुंडई क्रेटा एन लाइन में एन लाइन-स्पेसिफिक कॉस्मेटिक अपग्रेड और थोड़ा ट्यून्ड सस्पेंशन सेटअप मिलेगा. लीक हुई पेटेंट तस्वीरों से लगता है कि इसमें अलग तरह से डिजाइन की गई फ्रंट ग्रिल और बम्पर हो सकते हैं.


इसके अलावा, इसमें नए 18 इंच के अलॉय व्हील और अपडेटेड साइड स्कर्ट पर एन लाइन ब्रांडिंग होगी. क्रेटा एन-लाइन में 160bhp, 1.5L टर्बो पेट्रोल इंजन और DCT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स हो सकता है. इसमें मैनुअल ट्रांसमिशन ऑप्शन की भी संभावना है.

किआ सेल्टोस की 1 लाख बुकिंग:

गौरतलब है कि बाजार में इसे टक्कर देने वाली किआ सेल्टोस के 2023 फेसलिफ्ट वर्जन को अभी तक 1 लाख से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है. किआ ने मंगलवार को यह जानकारी साझा की है. कंपनी की ओर से बताया गया कि बीते साल (2023) जुलाई में लॉन्च हुए सेल्टोस के फेसलिफ्ट वर्जन को 1 लाख से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है. अभी तक इस हर महीने करीब 13,500 बुकिंग मिली हैं.