News hindi tv

इस कम कीमत वाली धासूं Bike की धड़ाधड़ हो रही बिक्री, तगड़ी माइलेज के साथ मिलेंगे दमदार फीचर्स

Cheapest Best Mileage bikes : अगर आप भी बाइक लवर्स हैं। और हाल ही में नई कम कीमत और बेहतर माइलेज देने वाली बाइक खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं। तो आज हम आपको उस बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसकी बिक्री में लगातार बढ़ोतरी हो रही हैं। और इस बाइक की कीमत भी बेहद कम हैं। और ये बाइक माइलेज भी अच्छी देती हैं। जानिए इस बाइक की कीमत के बारे में पूरी डिटेल...
 | 
इस कम कीमत वाली धासूं Bike की धड़ाधड़ हो रही बिक्री, तगड़ी माइलेज के साथ मिलेंगे दमदार फीचर्स

NEWS HINDI TV, DELHI: भारत में एंट्री लेवल बाइक्स की डिमांड (best bikes in India) हमेशा से ही रही है। 100cc से लेकर 125cc इंजन वाली बाइक्स खूब बिकती हैं। 125cc सेगमेंट ने भी रफ़्तार पकड़ ली है। यह एक ऐसा सेगमेंट है जो ऐसे ग्राहकों को आकर्षित करता है जो पावर के साथ बेहतर माइलेज वाली बाइक (best mileage bike) की तलाश में रहते हैं।

इस सेगमेंट में वैसे तो कई मॉडल (affordable bikes) आपको आसानी से मिल जायेंगे लेकिन यहां हम आपको 125cc इंजन वाली उन 5 बाइक्स के बारे में बता रहे हैं जो इस साल फ़रवरी महीने में सबसे ज्यादा बिकी हैं। इतना ही नहीं होंडा शाइन (honda best bike) सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक भी बनी है।

Honda CB Shine (achi mileage bike) 

इस साल फरवरी में होंडा ने CB शाइन की कुल 1,20,119 यूनिट्स की बिक्री हुई। यह सबसे अधिक बिकने वाली बाइक है। इसमें 125cc का इंजन लगा है, जोकि बेहद रिफाइंड है। यह बाइक दमदार परफॉरमेंस (high performance bike) के अच्छी माइल्जे भी ऑफर करती है।

Bajaj Pulsar (best bikes) 

बजाज ऑटो की पल्सर 125 दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है। इसकी 62,207 यूनिट्स की बिक्री हुई। बाइक में 125cc का इंजन लगा है। इसका सिंपल डिजाइन (pulsar bike mileage) आज भी ग्राहकों को पसंद आता है। इस बाइक का ज्यादा वजन निराश भी करता है।

TVS Raider

TVS की 125cc बाइक Raider तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है। फरवरी में इसकी 42,063 यूनिट्स की बिक्री हुई। इस बाइक की परफॉरमेंस, इसका बैलेंस और माइलेज (top best bikes India) सबसे बेस्ट कही जा सकती है। धीरे-धीरे यह बाइक रफ़्तार पकड़ रही है। इसमें 125cc का इंजन लगा है।

Hero Glamour

हीरो की ग्लैमर चौथी सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है। इसकी 15,905 यूनिट्स की बिक्री हुई। यह एक ठीक-ठाक बाइक है। इसकी परफॉरमेंस (cheap best bikes) बहुत ज्यादा इम्प्रेस नहीं करती। इसमें लगा 125cc का इंजन ठीक ही कहा जा सकता है लेकिन बेस्ट परफॉरमेंस की उम्मीद इस बाइक से न करें।

Hero Super Splendor

यह पांचवीं सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है। कंपनी ने इसकी कुल 14,776 यूनिट्स की बिक्री की है। इस बाइक की भले ही बिक्री हो रही है लेकिन इसको चलाकर मज़ा नहीं आता। सीटिंग पोजीशन बहुत ही खराब है। इसमें 125cc का इंजन (best engine bikes) लगा है जोकि परफॉरमेंस के मामले में निराश ही करेगा।