News hindi tv

ये दमदार लक्ज़री सेडान कार 2 दिन होगी लॉन्च, जानिए कितनी होगी कीमत

Upcoming cars : आज हम कार लवर्स के लिए एक अच्छी खबर लेकर आए हैं। दरअसल, अगर आप भी हाल ही में नई कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं। तो आपको बता दें कि दो दिन बाद ये दमदार लक्ज़री सेडान कार भारतीय बाजार में पेश होने जा रही हैं। और बताया जा रहा हैं। कि इन कारों में आपको दमदार फीचर्स मिलेंगे। तो जानिए इन कारों की कीमत के बारे में पूरी डिटेल...
 | 
ये दमदार लक्ज़री सेडान कार 2 दिन होगी लॉन्च, जानिए कितनी होगी कीमत

NEWS HINDI TV, DELHI: स्कोडा ऑटो इंडिया 3 अप्रैल 2024 को सुपर्ब का एक अपडेटेड वैरिएंट लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यह कार पिछली जेनरेशन की सुपर्ब पर बेस्ड होगी, जो आखिरी बार भारत में बिक्री पर थी। न्यू-जेनरेशन मॉडल पिछले साल के अंत में सामने आया था। न्यू सुपर्ब अब CBU (Completely Built Unit) के रूप में आएगी। आइए जरा विस्तार से इसकी डिटेल्स जानते हैं।

भारत आएगी केवल 100 यूनिट:

अपडेटेड स्कोडा सुपर्ब इस बार केवल 100 यूनिट तक सीमित होगी, क्योंकि इसे CBU रूट के माध्यम से देश में लाया जाएगा। नया मॉडल पिछले वैरिएंट की तुलना में भारत में असेंबल किया जाएगा। उम्मीद है कि इसे सिंगल फुली लोडेड एलएंडके वैरिएंट में पेश किया जाएगा।

इंजन पावरट्रेन

2024 स्कोडा सुपर्ब को समान 2.0-लीटर चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित किया जाएगा, जो 187bhp की पावर और 320Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इसे 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक यूनिट के साथ जोड़ा जाएगा। यह कार दावा किए गए 7.7 सेकेंड में 0-100 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

फीचर्स क्या होंगे?

फीचर्स की बात करें तो नई सुपर्ब में एडेप्टिव एलईडी हेडलैंप, कॉर्नरिंग फंक्शन के साथ एलईडी फॉग लाइट, वायर्ड एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, वेंटिलेशन फंक्शन के साथ इलेक्ट्रिक एडजेस्टेबल फ्रंट सीट्स और ड्राइवर सीट के लिए मसाज फंक्शन मिलेगा। इसके अलावा कॉन्यैक अपहोल्स्ट्री, थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, वर्चुअल कॉकपिट, 9 एयरबैग, TPMS, 360-डिग्री कैमरा के साथ पार्क असिस्ट, ADAS सूट और इलेक्ट्रॉनिक डिफरेंशियल लॉक (EDS) भी उपलब्ध होगा। खास रूप से इसमें पैनोरमिक सनरूफ की कमी खलेगी।

कलर ऑप्शन

कलर ऑप्शन की बात करें तो नई सुपर्ब को 3 कलर, रोसो ब्रुनेलो, वॉटर वर्ल्ड ग्रीन और मैजिक ब्लैक में पेश किया जाएगा। इसके अलावा कार ग्लोबल-स्पेक मॉडल के साथ उपलब्ध 18-इंच यूनिट की तुलना में 17-इंच के व्हील्स पर चलेगी।