News hindi tv

Viral News : नदियों की तरह बह रही इस शहर की सडकों पर Red Wine

हाल ही में एक विडियों सोशल मीडिया पर जोरों से वायरल हो रही हैं इस विडियो को देखकर लोग हैरान हो गए हैं। असल में एक शहर में लाखों लीटर शराब सड़कों पर नदी के रूप में बह रही  हैं। आखिर किस शहर का है ये मामला, जानिए पूरी जानकारी....
 | 
Viral News : नदियों की तरह बह रही इस शहर की सडकों पर Red Wine

NEWS HINDI TV, DELHI: वीडियो में ऐसा नज़ारा देखने को मिला, जिसे देख कोई भी यकीन नहीं कर पाएगा. दरअसल, पुर्तगाल (Portugal) में साओ लोरेंको डी बैरो (Sao Lorenco de Bairro) के लोग उस समय हैरान रह गए, जब इस छोटे शहर की सड़कों पर रेड वाइन की नदी (river of red wine) बहने लगी.


रिपोर्टों में कहा गया है कि वहां के लोग हैरान रह गए क्योंकि लाखों लीटर शराब कस्बे की एक खड़ी पहाड़ी से नीचे बहकर सड़कों पर आ रही थी. वीडियो में शहर की गलियों में शराब की तेज़ बहती नदी दिखाई दे रही है. न्यूयॉर्क पोस्ट ( New York Post ) के अनुसार, इस रहस्यमयी वाइन नदी की उत्पत्ति शहर की एक डिस्टिलरी (शराब के कारखाने) से हुई थी, जहां 22 मिलियन लीटर से अधिक रेड वाइन के बैरल वाले टैंक फट गए थे.


बड़े पैमाने पर रिसाव होने लगा, बहाव इतना तेज था कि इससे एक स्विमिंग पूल ( swimming pool ) भी भर सकता था, इस घटना ने एक पर्यावरणीय चेतावनी भी बढ़ा दी क्योंकि शराब की नदी शहर के पास की ही एक नदी की ओर बढ़ रही थी. शहर के बाकी हिस्सों में जाने से पहले शराब डिस्टिलरी के पास एक घर के तहखाने में भर गई थी.


सर्टिमा नदी को शराब की नदी में बदलने से पहले अग्निशमन विभाग ने शराब की बाढ़ को रोकने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी. न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट ( New York Post report ) में कहा गया है कि बाढ़ का रास्ता बदला गया और पास के खेत में प्रवाहित किया गया.


लेविरा डिस्टिलरी ने इस विचित्र घटना के लिए माफी मांगी है और आश्वासन दिया है कि "हम सफाई और क्षति की मरम्मत से जुड़ी लागतों की पूरी जिम्मेदारी लेते हैं, टीमें तुरंत ऐसा इस पर काम कर रही हैं."