News hindi tv

भारत में Volkswagen की दो धांसू कार हुई लॉन्च, जानिए कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल

Volkswagen New Launcheed Cars : देश में कारों का चलन लगातार बढ़ता ही जा रहा हैं। और रोजाना एक से बढकर एक कार हमें बाजार में देखने को मिल रही हैं। अगर आप भी हाल ही में नई कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं। तो भारतीय कार बाजर में Volkswagen की दो धांसू कारें लॉन्च हो चूकी हैं। तो आइए नीचें खबर में जानते हैं Volkswagen की इन कारों की कीमत और फीचर्स से जुड़ी पूरी जानकारी...
 | 
भारत में Volkswagen की दो धांसू कार हुई लॉन्च, जानिए कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल

NEWS HINDI TV, DELHI: दरअसल, हाल ही में यह बात सामने आ रही है कि जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन ने भारतीय कार बाजार में अपनी दो नई ताइगुन जीटी लाइन और जीटी प्लस स्पोर्ट लॉन्च की है।बता दें कि ये दोनों ही गाड़ियां कई शानदार फीचर्स से लैस (Volkswagen New Launcheed Cars) हैं और इनके इंजन भी दमदार हैं। आइये जानते हैं इन दोनों गाड़ियों की कीमत से लेकर इनमें मिलने वाले फीचर्स के बारे में…

Volkswagen कीमत और वेरिएंट:

अगर आपने भी नई कार खरीदने का मन बना लिया हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Volkswagen Taigun GT Line के मैनुअल वेरिएंट की कीमत 14.08 लाख (एक्स-शो रूम) रुपये है। जबकि इसके ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत 15.63 लाख (एक्स-शो रूम) रुपये है। इसके अलावा Taigun GT Plus Sport वेरिएंट की कीमत 18.54 लाख (एक्स-शो रूम)रुपये है, जबकि इसके DSG टॉप वेरिएंट की कीमत 19.74 लाख रुपये (एक्स-शो रूम)तय की गई (volkswagen new variants price) है।

Volkswagen फीचर्स:

और Volkswagen Taigun GT Line मॉडल में आपको स्पोर्टी ब्लैक थीम देखने को मिलेगी। इसमें 25.65cm का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा 17 इंच के अलॉय व्हील्स भी दिए गये (volkswagen features) हैं। वहीं GT Plus Sport वेरिएंट में स्मोक्ड हेडलैंप देखने को मिलते हैं जो इसे लुक को और ज्यादा स्पोर्टी फील देने में मदद करते हैं। इतना ही नहीं इसमें कार्बन स्टील ग्रे रूफ, ग्रिल, फेंडर और रियर प्रोफाइल पर Red GT ब्रांडिंग की गई है। इसमें भी आपको 17 इंच के अलॉय व्हील्स मिलेंगे।

Volkswagen इंजन और पावर:

Volkswagen Taigun GT Plus Sport में 1.5 लीटर TSI ईवो इंजन दिया गया (Volkswagen Engines and Power) है। जिसके साथ 6 स्पीड मैन्युअल और 7 स्पीड DSG गियरबॉक्स की सुविधा मिलेगी। इसमें साथ ही 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है। अब ये दोनों ही इंजन काफी दमदार हैं और भारत के हिसाब से Tune किये गये हैं।