News hindi tv

Amazon के साथ सिर्फ 4 घंटे काम करके हर महीने कमाएं 60 हजार रुपये, जानें कैसे?

Business With Amazon : इस समय अगर आप भी कमाई करने का कोई मौका देख रहे हैं तो आपको अमेजन दे रहा है सुनहरा मौका। आज हम आपको बताने जा रहे है Amazon के साथ किए जाने वाले इस बिजनेस के बारे में जहां से आप हर महीने 60 हजार रुपये तक कमा सकते है। आइए खबर में जानते है Amazon से जुड़े इस बिजनेस के बारे में गहराई से।

 | 
Amazon के साथ सिर्फ 4 घंटे काम करके हर महीने कमाएं 60 हजार रुपये, जानें कैसे?

NEWS HINDI TV, DELHI:  कहा जाता है की पैसा हमारी जिन्दगी में वो चीज है जो हमारी हर जरूरत को पूरा कर सकता है। ऐसे में अगर आप भी कमाई करने का कोई मौका देख रहे हैं तो आपको अमेजन दे रहा है गोलड़न चांस।आज इस आर्टिकल में हम आपको एक ऐसे काम के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप हर महीने 55 से 60 हजार रुपये आसानी से कमा सकते हैं। आपने अमेजन ई- कॉमर्स कंपनी के बारे में तो सुना ही होगा। इस नौकरी की खास बात यह है कि इस नौकरी में आप पर कोई बंदिश नहीं है। आप अपने हिसाब से फुल टाइम या पार्ट टाइम काम कर सकते हैं। चलिए जानते हैं कैसे-


 

 

 

डिलीवरी बॉय का काम


अमेजन डिलीवरी बॉय के बारे में तो आप जानते ही होंगे। अमेजन डिलीवरी बॉय का काम ये होता है कि ग्राहकों का पैकेज उन तक सही तरीके से पहुंचाना। बता दें कि डिलीवरी बॉय वेयर हाउस से पैकेज लेकर ग्राहकों तक पहुंचाता है।


ऑनलाइन कारोबार में तेजी


सभी जानते हैं कि देश में अब ऑफलाइन बिजनेस से ज्यादा ऑनलाइन बिजनेस हो रहा है। ऑनलाइन बिजनेस के लिए सबसे ज्यादा डिलीवरी बॉय की मांग होती हैलेकिन डिलीवरी बॉय का काम भी आसान नहीं होता। एक डिलीवरी बॉय को करीब सौ से डेढ़ सौ पैकेज एक दिन में डिलीवर करना होता हैं।

इतने घंटे करना होगा काम


अगर समय की बात करें तो वह पूरी तरीके से डिलीवरी बॉय पर निर्भर करता है लेकिन अमेजन सुबह 7 बजे से लेकर रात की 8 बजे तक डिलीवरी की सर्विस देता है। ऐसे में कई डिलीवरी बॉय पांच से छह घंटे में ही अपना काम निपटा देते हैं।

इस तरह अप्लाई 


अगर आप भी अमेजन में डिलीवरी बॉय बनना चाहते हैं तो आपको अमेजन की ऑफिशल वेबसाइट की मदद से आवेदन करना होगा। इसकी सहायता से आप अप्लाई कर पाएंगे।
क्वालिफिकेशन क्या होनी चाहिए


बता दें कि डिलीवरी बॉय बनने के लिए आपके पास कुछ डॉक्यूमेंट का होना जरूरी है। जैसे कि आपके स्कूल और कॉलेज का पासिंग सर्टिफिकेट होना चाहिए। साथ ही डिलीवरी करने के लिए आपके पास आपका खुद का बाईक या स्कूटर होना चाहिए।

 


इतनी मिलेगी सैलरी


डिलीवरी बॉय को हर महीने 10-12000 हजार सैलरी दी जाती है। इसमें पेट्रोल का खर्च आपका होता है। लेकिन अगर एक डिलीवरी बॉय दिन के करीब सौ पैकेज को डिलिवर करता है तो हर एक प्रोडक्ट पर उसे 15 रुपये मिलता है। अगर कोई डिलीवरी बॉय महीने भर काम करता है और रोज सौ पैकेज डिलीवरी करता है तो आराम से वो 55-60000 हजार कमा सकता हैं।
अगर आप भी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन में काम करना चाहते है तो यह आर्टिकल आपके लिए है।