News hindi tv

Gold Price Today: सोने के उछले दाम, चांदी में भी आई तेजी, चेक करें सर्राफा बाजार में 10 ग्राम सोने का रेट

Gold Price Today: सोना-चांदी खरीदारों के लिए जरूरी खबर। बता दें कि सर्राफा बाजार में सोने और चांदी की कीमत में बढ़त दर्ज हुई है. शादियों के सीजन से पहले दस ग्राम सोना महंगा होकर 61,750 रुपये का हो गया है... ऐसे में खरीदारी का प्लान करने से पहले जरूर चेक कर लें दस ग्राम सोने के ताजा रेट।

 | 
Gold Price Today: सोने के उछले दाम, चांदी में भी आई तेजी, चेक करें सर्राफा बाजार में 10 ग्राम सोने का रेट

NEWS HINDI TV, DELHI : मजबूत ग्लोबल ट्रेंड के बीच भारतीय सर्राफा बाजार में सोने और चांदी की कीमत में बढ़त दर्ज हुई है. शादियों के सीजन से पहले दस ग्राम सोना महंगा होकर 61,750 रुपये का हो गया है.

एक किलो चांदी की दरों में भी मजबूती आई है और अब यह 76,500 रुपये में बिक रही है. एचडीएफसी सिक्योरिटीज (HDFC Securities) ने यह जानकारी दी है.

दिल्ली सर्राफा बाजार में शुक्रवार (17 नवंबर) को सोने का भाव 540 रुपये की तेजी के साथ 61,750 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ. इससे पिछले कारोबारी सत्र में सोना 61,210 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था.

आज कितने पर पहुंच गई चांदी?


इसी तरह दिल्ली में चांदी की कीमत 1,200 रुपये के उछाल के साथ 76,500 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई.


विदेशी बाजारों में सोने में तेजी-


अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमत तेजी के साथ 1,984 डॉलर प्रति औंस हो गई. चांदी भी बढ़त के साथ 23.86 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई.

फेडरल रिजर्व के ब्याज दरों पर नियंत्रण रखने की उम्मीदें बढ़ी-


एचडीएफसी सिक्योरिटीज में सीनियर एनालिस्ट (जिंस) सौमिल गांधी ने कहा कि विदेशी बाजारों में तेजी के रुख से सोने की कीमतों को समर्थन मिला. गांधी ने कहा कि अमेरिकी मेक्रो डेटा में श्रम-बाजार की बढ़ती कमजोरी के संकेतों से सोना एक नई साप्ताहिक ऊंचाई पर पहुंच गया, जिससे फेडरल रिजर्व के ब्याज दरों पर नियंत्रण रखने की उम्मीदें बढ़ी हैं.

मिस्ड कॉल से सोने का रेट जानना है बेहद आसान-


उल्लेखनीय है कि आप इन रेट्स को आसानी से घर बैठे पता लगा सकते हैं. इसके लिए आपको सिर्फ इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है और आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं.