News hindi tv

LIC ने SBI को पछाड़कर अपने नाम किया सबसे बड़ी सरकारी कंपनी का खिताब

SBI : आपको बता दें कि देश की सरकारी बीमा कंपनी LIC ने सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया को पिछे छोड़कर सबसे बड़ी सरकारी कंपनी बनने का मुकाम हासिल किया है। तो ऐसे में एलआईसी के लिए ये बड़ी सफलता की बात है। इसके साथ ही शेयरों में तेजी के साथ एलआईसी का मार्केट कैप 5.8 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंच गया। नीचे खबर में जानिए पुरा अपडेट.
 | 
LIC ने SBI को पछाड़कर अपने नाम किया सबसे बड़ी सरकारी कंपनी का खिताब

NEWS HINDI TV, DELHI: सरकारी बीमा कंपनी एलआईसी के शेयरों( LIC Share Price ) में बीते कुछ दिनों से तेजी का दौर जारी है। तेजी ऐसी ही कि जब शेयर बाजार क्रैश हो रहा था, चारों ओर बिकवाली हावी थी, तब भी एलआईसी के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली। 

 


 

गिरते बाजार में एलआईसी के शेयर ग्रीन जोन में है। इस तेजी के साथ ही बीमा कंपनी ने बड़ी सफलता हासिल कर ली है। एलआईसी ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया( State Bank of India ) को पछाड़कर शेयर बाजार( Share Market ) की सबसे बड़ी सरकारी कंपनी का खिताब हासिल कर लिया है।  

 

LIC के शेयरों में तेजी-

मंगलवार के बाद बुधवार को भी LIC के शेयरों में तेजी आई। शेयर करीब 2 फीसदी चढ़कर 900 रुपये चढ़कर 52 हफ्तों के हाई पर पहुंच गया। शेयरों में तेजी के साथ एलआईसी का मार्केट कैप 5.8 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंच गया। इस तरह से एलआईसी ने देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया को पछाड़ दिया और शेयर बाजार में लिस्टेड सबसे बड़ी सरकारी कंपनी( largest government company ) बन गई।


 

बुधवार को एसबीआई के शेयर लाल निशान के साथ ट्रेड कर रहे हैं। 1.18 फीसदी गिरकर 626.90 रुपये पर ट्रेड कर रहा है। इस गिरावट के चलते एसबीआई का मार्केट कैप गिरकर 5.61 लाख करोड़ रुपये पर पहुंच गया। एसबीआई को पीछे छोड़कर एलआईसी शेयर बाजार के सबसे ज्यादा मार्केट कैप( market cap ) वाली सरकारी कंपनी बन गई। आपको बता दें कि लंबे वक्त के बाद एलआईसी ने अपने निवेशकों को खुशखबरी दी है। इसके शेयर अपने आईपीओ प्राइस से सिर्फ 4 फीसदी दूर है।