News hindi tv

LIC Scheme : सिर्फ 2 हजार इन्वेस्ट करे बन जाए 43 लाख के मालिक, जानिए पूरी डिटेल

LIC Scheme : अगर आप भी अपने निवेश पर अच्छा रिटर्न पाना चाहते है तो ये खबर आपके लिए जरुरी है LIC आपके लिए एक खास स्कीम लेकर आई है जिसमें आपको 2 लाख निवेश करने पर 43 लाख का फंड मिलेंगा आइए नीचे खबर में जानते है इसके बारे में विस्तार से......

 | 
LIC Scheme : सिर्फ 2 हजार इन्वेस्ट करे बन जाए 43 लाख के मालिक, जानिए पूरी डिटेल

NEWS HINDI TV, DELHI : भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) की ओर से लोगों को एक बड़ी रेंज में लाइफ इंश्योरेंस (life insurance)प्लान मुहैया करवाए जाते हैं.

इन प्लान के जरिए लोग लॉन्ग टर्म के लिए इंवेस्टमेंट(Investment for long term) कर सकते हैं और अपनी जिंदगी पर आर्थिक तौर पर कवरेज भी हासिल कर सकते हैं. एलआईसी की लाइफ इंश्योरेंस(LIC's life insurance) के जरिए लोगों को जिंदगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी बेनेफिट मिलता है.

ऐसे में आज हम एलआईसी (LIC)के एक अहम प्लान के बारे में बताने वाले हैं, जिसकी शुरुआत कम रुपयों से भी हासिल किया जा सकता है और अच्छा रिटर्न पाया जा सकता है.(LIC News)


LIC’s New Endowment Plan.....


LIC Plan : हम यहां जिस प्लान के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम LIC’s New Endowment Plan (914) है. इस प्लान के जरिए लोग 35 साल तक एलआईसी खुलवा सकते हैं.

इस प्लान के जरिए जिस शख्स को कवर किया जा रहा है, उसकी उम्र न्यूनतम 8 साल(age minimum 8 years) और अधिकतम 55 साल होनी चाहिए. वहीं मिनिमम सम एश्योर्ड इस प्लान के लिए 1 लाख रुपये होनी चाहिए.


इनका रखें ध्यान......


एलआईसी के किसी भी इंश्योरेंस प्लान से अच्छा रिटर्न कमाने के लिए शख्स की उम्र और पॉलिसी टेन्योर काफी मायने रखता है. इसके अलावा आप जो अमाउंट इंवेस्ट करेंगे, वो भी काफी अहम होती है. ऐसे में जब भी पॉलिसी करवाएं तो इन तीन पहलुओं पर काफी ध्यान देना चाहिए.


उदाहरण......


Example : अगर कोई शख्स इस प्लान में 25 साल की उम्र में निवेश करना शुरू करता है, साथ ही 35 साल का पॉलिसी टेन्योर रखता है और 9 लाख रुपये का सम एश्योर्ड चुनता है तो शख्स के पहले साल के प्रीमियम की मंथली रकम 2046 होगी. वहीं अगले साल से इस पॉलिसी के लिए शख्स को हर महीने 2002 रुपये का प्रीमियम चुकाना होगा.


इतना बन सकता है फंड......


LIC Fund : ऐसे में 35 साल तक शख्स के जरिए 9 लाख रुपये की सम एश्योर्ड की पॉलिसी के लिए कुल 8,23,052 रुपये का प्रीमियम भुगतान करना होगा. इसके रिटर्न में शख्स को 35 साल बाद मैच्योरिटी पर 43,87,500 रुपये मिलेंगे. ऐसे में शख्स 2 हजार रुपये के मंथली प्रीमियम का भुगतान 35 साल तक करके 43 लाख रुपये से ज्यादा का फंड तैयार कर सकता है.