News hindi tv

Tomato Price Today : फिर से सातवें आसमान में पहुंचे टमाटर के रेट, यूपी वाले जान लें आज का भाव, कितने रुपये मिल रहा किलो

Tomato Price Today : बढ़ती महंगाई के बीच आम जनता को एक बार फिर झटका। दरअसल टमाटर के दाम फिर से सातवें आसमान पर पहुंच गए है। बता दें कि लगभग एक हफ्ते पहले टमाटर 20 से 30 रुपए प्रति किलो बिकने लगा था...किन दिवाली में फुटकर मार्केट में टमाटर के रेट 60 रुपए प्रति किलो बिक रहा है।

 | 
Tomato Price Today : फिर से सातवें आसमान में पहुंचे टमाटर के रेट, यूपी वाले जान लें आज का भाव, कितने रुपये मिल रहा किलो

NEWS HINDI TV, DELHI : थोक मंडी से टमाटर फुटकर में पहुंचते ही 60 रुपए प्रति किलो बिकने लगा है। जबकि थोक में टमाटर का भाव 40 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गया है।

पिछले हफ्ते आई थी दाम में गिरावट-

पिछले 10 दिन से टमाटर के रेट में गिरावट आनी शुरू हुई है। लगभग एक हफ्ते पहले टमाटर 20 से 30 रुपए प्रति किलो बिकने लगा था। सब्जी विक्रेता अवध गुप्ता ने बताया कि मंडी में टमाटर की आवक बढ़ी है। इससे टमाटर के रेट लगातार गिर रहे हैं।

लेकिन दीपावली पर्व की वजह से रेट में उतार चढ़ाव आ रहा है। थोक मंडी में टमाटर का रेट कम है लेकिन फुटकर में 60 रुपए किलो बिक रहा है। एक हफ्ते पहले टमाटर 20 रुपए किलो बिक रहा था। लेकिन दिवाली में फुटकर मार्केट में टमाटर के रेट 60 रुपए प्रति किलो बिक रहा है।

श्रृंखला उपाध्याय, कस्टमर-

मार्केट में अलग-अलग रेट पर टमाटर बिक रहे हैं। जहां कुछ दिन पहले मार्केट में टमाटर की भरमार थी। कम कीमत में बिकने वाला टमाटर अब 60 रुपए में बिक रहा है।


पांच स्थानों पर लगा प्याज के स्टॉप, बिका 25 रुपए प्रति किलो-

केंद्र सरकार की ओर से शहर के आठ जगहों पर स्टॉल लगाकर 25 रुपए प्रति किलो प्याज की बिक्री की गई। थोक व्यापारी पीएन निगम ने बताया कि सिटी के कई स्थानों पर प्याज के स्टाल लगाए गए। जहां रियायती दर पर प्याज की बिक्री की गई।

शुक्रवार को सिटी के पांच स्थानों पर प्याज के स्टॉल लगाए गए। इसमें रुस्तमपुर, आजाद चौक, ट्रांसपोर्टनगर चौराहा, बेतियाहाता आदि शामिल रहे। लगभग 50 टन से अधिक प्याज की बिक्री हुई है। कस्टमर्स को अधिक से अधिक दो किलो प्याज दी गई। वैसे एक किलोग्राम की पैकिंग भी की गई थी। फिलहाल, जो प्याज का स्टाक है, उसे खत्म होने तक बेचा जाएगा।