News hindi tv

GT vs MI: आज होगा सेमीफाइनल, बारिश से मैच रद्द हुआ तो कोन पहुंचेगा फाइनल में, ये है फॉर्मुला

IPL 2023 Qualifier 2: बारिश की वजह से क्वालीफायर-2 रद्द होने पर कौन सी टीम फाइनल खेलेगी, इसका नाम इस तरह सेलेक्ट होगा। गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस की टीमें आईपीएल 2023 के दूसरे क्वालीफायर मैच में आमने-सामने होंगी.
 | 
Mi vs Gt

News Hindi Tv; GT vs MI IPL 2023 Qualifier 2: आईपीएल 2023 का दूसरा क्वालीफायर (IPL 2023 Qualifier 2) मैच गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें इस बड़े मुकाबले के लिए 26 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम (Narendra Modi Cricket Stadium) में आमने-सामने होंगी. लेकिन ये मैच अगर बारिश की वजह से रद्द होता है तो कौन सी टीम फाइनल में सीएसके के खिलाफ खेलेगी. आइए आपको इसके बारे में बताते हैं.

IPL 2023: सीएसके-जीटी के मुकाबले में टूटे रिकॉर्ड, एक साथ मैच देखने का बना नया रिकॉर्ड!

क्वालीफायर-2 रद्द होने पर कौन सी टीम खेलेगी फाइनल?

आईपीएल में लीग राउंड में यदि कोई मैच रद्द होता है तो दोनों टीमों को एक-एक अंक दे दिया जाता है. लेकिन प्लेऑफ मुकाबलों के लिए आईपीएल का नियम काफी अलग है. ऐसे में बहुत से क्रिकेट प्रेमियों के मन में ये सवाल है कि यदि क्वालीफायर बारिश के कारण रद्द होता है तो कौन सी टीम फाइनल में प्रवेश करेगी. आपको बता दें आईपीएल नियमों के मुताबिक क्वालीफायर राउंड रद्द होने पर लीग टेबल में अधिक पॉइन्ट्स वाली टीम सीधे फाइनल खेलेगी.

गुजरात टाइटंस की टीम की खुलेगी किस्मत

आईपीएल 2023 के लीग राउंड में 10 मैच जीतकर गुजरात की टीम प्वाइंट्स टेबल में 20 अंकों के साथ टॉप पर रही थी. वहीं, मुंबई इंडियंस ने अपने 14 मैच में 8 मैच में जीत हासिल करते हुए 16 अंक के साथ प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर रही थी. ऐसे में क्वालीफायर-2 बारिश के कारण रद्द होता है तो गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की टीम फाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी. वहीं, मुंबई इंडियंस का सफर आईपीएल में यहीं खत्म हो जाएगा.

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम से होगा सामना

IPL 2023, MI vs LSG: 5 बार IPL चैम्पियन से लखनऊ का क्या है प्लान, हिटमैन पर भी फैंस की नजर

गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को क्वालीफायर 1 में सीएसके के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, जिस चलते उसे क्वालीफायर-2 में फिर से फाइनल में पहुंचने का मौका मिलेगा है. वहीं, मुंबई इंडियंस ने एलिमिनेटर में लखनऊ सुपर जायंट्स को हराकर क्वालीफायर-2 में एंट्री की है. दूसरी और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पहला क्वालीफायर जीतकर फाइनल में पहुंच चुकी है. आईपीएल 2023 का फाइनल मैच 28 मई को नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम (Narendra Modi Cricket Stadium) में ही खेला जाएगा.