News hindi tv

IPL 2023: ईशान किशन ने की सचिन-रोहित की बरराबरी, IPL में नाम किया ये बड़ा कीर्तिमान

IPL 2023: आईपीएल 2023 में लगातार रिकॉर्ड बन रहे हैं। आईपीएल के रिकॉर्ड से ​खिलाड़ियों का खूब हौसला बढ़ता है। एलिमिनेटर मैच में मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपर जाएंट्स को हराकर क्वालीफायर-2 में जगह बना ली है.
 | 
Ishan Kishan Record

News Hindi Tv; Ishan Kishan Record: मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपर जाएंट्स को आईपीएल 2023 के एलिमिनेटर मैच में हराकर क्वालीफायर-2 में एंट्री ले ली है. टीम फाइनल में पहुंचने से सिर्फ एक कदम दूर .है गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच 26 मई को क्वालीफायर-2 खेला जाएगा जो टीम जीतेगी चेन्नई सुपर किंग्स से खिताबी जंग लड़ेगी. लखनऊ के खिलाफ मैच में मुंबई इंडियंस के ओपनर ईशान किशन ने एक बड़ी उपलब्धि नाम कर ली. वह सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा के एक खास क्लब में शामिल हो गए हैं.

IPL 2023, MI vs LSG: 5 बार IPL चैम्पियन से लखनऊ का क्या है प्लान, हिटमैन पर भी फैंस की नजर

ईशान किशन ने नाम की ये उपलब्धि

लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ खेले गए मैच में ईशान किशन बड़ी पारी नहीं खेल पाए. उन्होंने 3 चौकों की मदद से 15 रन बनाए, लेकिन इतने रनों के साथ ही उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में 2000 रन पूरे कर लिए हैं. ऐसा करने वाले वह टीम के छठे बल्लेबाज बने हैं. इनसे पहले यह कारनामा महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा, अंबाती रायुडू, सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड कर चुके हैं. किशन के 74 मैचों में 2003 रन हो गए हैं.

ऐसा रहा है आईपीएल करियर

ईशान किशन के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 90 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 2324 रन हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 15 अर्धशतक भी निकले हैं. वह अब तक 220 चौके और 103 छक्के भी जड़ चुके हैं. मौजूदा आईपीएल सीजन की बात की जाए तो उन्होंने अब तक खेले 15 मैचों में 454 रन ठोक दिए हैं. इस दौरान उन्होंने 3 फिफ्टी भी जड़ी हैं. वह मुंबई के लिए मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सूर्यकुमार के बाद दूसरे बल्लेबाज हैं.

क्वालीफायर-2 में MI-GT की टक्कर

IPL 2023: सीएसके-जीटी के मुकाबले में टूटे रिकॉर्ड, एक साथ मैच देखने का बना नया रिकॉर्ड!

26 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले क्वालीफायर-2 गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस की भिड़ंत होनी है. मुकाबला बेहद ही रोमांचक होने की उम्मीद है. एक तरफ मुंबई इंडियंस ने अपने पिछले दो मुकाबले जीतकर हौंसले बुलंद किए हुए हैं तो वहीं, हार्दिक पांड्या की डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात को पहले क्वालीफायर में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों 15 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. दोनों ही टीमों की निगाहें इस मैच को जीतकर फाइनल में जगह बनाने पर होंगी.