News hindi tv

Who Is Akash Madhwal: पांच रन दिए पांच विकेट लिए और बन गए सुर्खी, जानिए कौन है आकाश मधवाल

Who Is Akash Madhwal: आकाश मधवाल की निजी जिंदगी को लेकर हैरान कर देने वाला खुलासा हुआ है। उन्हें भारत का नया बुमराह माना जा रहा है। IPL 2023 के एलिमिनेटर मैच में अपने कातिलाना प्रदर्शन की बदौलत रातोंरात स्टार बन गए हैं.
 | 
Akash Madhwal Personal Life

News Hindi Tv; Akash Madhwal Personal Life: मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज आकाश मधवाल बुधवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ IPL 2023 के एलिमिनेटर मैच में अपने कातिलाना प्रदर्शन की बदौलत रातोंरात स्टार बन गए हैं. आकाश मधवाल ने IPL 2023 के एलिमिनेटर मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ सिर्फ 21 गेंदों में ही 5 रन देकर 5 विकेट्स झटके हैं. आकाश मधवाल ने 21 गेंदों में से 17 गेंदें डॉट फेंकी हैं. आकाश मधवाल का इकोनॉमी रेट इस दौरान 1.40 का रहा जो टी20 फॉर्मेट में सबसे बेहतरीन है. आकाश मधवाल आईपीएल प्लेऑफ में पांच विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज हैं.

IPL 2023, MI vs LSG: 5 बार IPL चैम्पियन से लखनऊ का क्या है प्लान, हिटमैन पर भी फैंस की नजर

आकाश मधवाल की निजी जिंदगी को लेकर हुआ ये हैरान कर देने वाला खुलासा

29 साल के आकाश मधवाल की निजी जिंदगी को लेकर एक हैरान कर देने वाला खुलासा हुआ है. बता दें कि आकाश मधवाल के पास इंजीनियरिंग की डिग्री है, लेकिन उन्होंने फिर भी क्रिकेट को ही चुना. आकाश मधवाल ने साल 2013 में एक हादसे में अपने पिता को खो दिया था. आकाश मधवाल के पिता इंडियन आर्मी में थे. आकाश मधवाल उत्तराखंड में रुड़की के ढंडेरा के रहने वाले हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि आकाश मधवाल रुड़की में टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के पडोसी हैं. आकाश मधवाल और ऋषभ पंत दोनों ने कोच अवतार सिंह से क्रिकेट के शुरुआती गुर सीखे हैं. ऋषभ पंत इसके बाद दिल्ली शिफ्ट हो गए.

माना जा रहा भारत का नया बुमराह

आकाश मधवाल साल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के नेट बॉलर थे.साल 2022 की IPL नीलामी में आकाश मधवाल अनसोल्ड रहे थे, लेकिन फिर उनकी अचानक किस्मत खुल गई. साल 2022 में सूर्यकुमार यादव के चोटिल होने के बाद आकाश मधवाल को मुंबई इंडियंस की टीम में रिप्लेसमेंट के रूप में शामिल किया गया. आकाश मधवाल को साल 2022 में मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. इसके बावजूद मुंबई इंडियंस की टीम ने इस गेंदबाज को 20 लाख रुपये की कीमत पर IPL 2023 सीजन में भी अपने साथ बनाए रखा. 

IPL 2023: सीएसके-जीटी के मुकाबले में टूटे रिकॉर्ड, एक साथ मैच देखने का बना नया रिकॉर्ड!

पंजा तोड़ यॉर्कर का हर कोई मुरीद

आकाश मधवाल को उनकी घातक यॉर्कर की वजह से भारत का अगला बुमराह माना जा रहा है. आकाश मधवाल की पंजा तोड़ यॉर्कर का हर कोई मुरीद हो गया है. आकाश मधवाल ने IPL 2023 में अपनी डेथ बॉलिंग स्किल्स से सभी को प्रभावित किया है. आकाश मधवाल ने 10 फर्स्ट क्लास में 12 विकेट, 17 लिस्ट-ए मैचों में 18 विकेट और 29 टी20 मैचों में 29 विकेट हासिल किए हैं. आकाश मधवाल लिस्ट-ए और टी20 मैचों में उत्तराखंड के मौजूदा कप्तान हैं. वसीम जाफर मधवाल के क्रिकेट करियर का सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट बने. आकाश मधवाल IPL 2023 के 7 मैचों में 12.85 की घातक गेंदबाजी औसत से 13 विकेट ले चुके हैं.