News hindi tv

Aaj Ka Rashifal 7 April : मेष राशि वालों की लग सकती है लॉटरी, मिथुन राशि वाले रहें सावधान, जानिए अपना आज का राशिफल...

Todays Horscope 7 April : ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार आज यानी रविवार, 07 अप्रैल को चंद्रमा मीन राशि में रहेगा, जिसके कारण संतान की इच्छा रखने वाले मकर राशि के दंपत्तियों के लिए इंतजार थोड़ा लंबा हो सकता है, जबकि वृश्चिक राशि के जो लोग मार्गदर्शन या सुझाव देने का काम करते हैं, उनके काम और सुझाव को प्रशंसा मिलेगी। जानिए सभी जातक अपना आज का राशिफल...
 | 
Aaj Ka Rashifal 7 April : मेष राशि वालों की लग सकती है लॉटरी, मिथुन राशि वाले रहें सावधान, जानिए अपना आज का राशिफल...

NEWS HINDI TV, DELHI: Today's horoscope 7th April : वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों नक्षत्रों का प्रभाव सभी 12 राशियों के जीवन और देश-दुनिया को प्रभावित करता है. हर दिन एक नई उम्मीद के साथ आता है. ऐसे में जानते हैं ग्रहों के चाल का प्रभाव सभी 12 राशियों पर कैसा रहेगा. जानें आज रविवार का राशिफल में.  

मेष - प्रमोशन और सैलरी इंक्रीमेंट के लिए इस राशि के लोग जो भी प्रयास कर रहे थे, उनमें आप सफल होंगे. व्यापारिक दृष्टि से दिन अच्छा है, कुछ ऐसे सौदे हाथ लगेंगे जिससे अच्छा मुनाफा कमा सकेंगे. युवा वर्ग की बात करें तो उनकी असली खुशी किस में है, आज इस बात से अवगत होंगे. घर के बड़े रहने सहने के स्तर में कुछ सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करेंगे, साथ ही संतान को भी सीख देंगे. हेल्थ की दृष्टि से पुराने रोग लापरवाही के चलते  उभर सकते हैं, सतर्क रहें और इम्यून सिस्टम को मजबूत करें.

वृष - वृष राशि के जो लोग सिक्योरिटी कंपनी के इंचार्ज है, उन्हें बहुत सोच समझ कर और परखने के बाद लोगों को जॉब का ऑफर देना है. जो लोग मैन्युफैक्चरिंग का काम करते हैं, उनकी प्रोडक्ट डिमांड बढ़ सकती है.जिन विद्यार्थियों का नए विद्यालय में एडमिशन हुआ है, उनकी पढ़ाई अच्छी रहेगी और अध्यापक की गुड बुक में भी आ सकेंगे. वर्किंग महिलाएं घर से काम करने का विकल्प चुन सकती हैं, ग्रहों की स्थिति को देखते हुए घर पर भी समय देना जरूरी है. फिटनेस को लेकर एक्टिव रहें फिर चाहे वह शारीरिक हो या मानसिक दोनों ही आपके लिए जरूरी है.

मिथुन - इस राशि के सरकारी कर्मचारी को दूसरों के कार्यों के जिम्मेदारी लेने से बचना है, क्योंकि लोग गलतियों का जिम्मेदार आपको ठहरा सकते हैं. उधारी पर माल बेचने से व्यापारी वर्ग को बचना है, क्योंकि धनराशि फंसने की आशंका है. युवा वर्ग यदि आज के दिन कोई यात्रा करने वाले हैं, तो जरूरी दवाई साथ ले जाना न भूले, यात्रा के दौरान स्वास्थ्य गड़बड़ हो सकता है. बड़े खर्च सामने आ सकते हैं, जिस कारण जीवनसाथी के साथ पैसों की बात को लेकर कहासुनी हो सकती है. अस्थमा पेशेंट धूल मिट्टी वाली जगह पर जाने से परहेज करें, ऐसी जगहों पर आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है.

कर्क - कर्क राशि के लोग कार्य प्रणाली को व्यवस्थित रखें,  अन्यथा सीनियर की ओर से कार्य प्रणाली के लिए टोका जा सकता है. व्यापारी वर्ग स्टॉक मेंटेन करते रहे क्योंकि माल शॉर्टेज होने की आशंका है, जिसके चलते बड़े क्लाइंट हाथ से निकाल सकते हैं. युवा वर्ग को गॉसिप और विवादों से दूर रहना है, अन्यथा बेवजह की बातों में आपको भी समेटा जा सकता है. स्ट्रेस होने की वजह से घर के सदस्यों से गलत व्यवहार कर सकते हैं. हेल्थ में बासी खाने और पैक्ड फूड आइटम से परहेज करना है, क्योंकि फूड प्वाइजनिंग होने की आशंका है.

सिंह - इस राशि के लोग प्रभावी लोगों से संपर्क बनाएं, लोगों से मिलने-जुलने और उनके साथ कम्युनिकेशन करने की कोशिश करें. कारोबार के प्रचार-प्रसार के लिए समय उत्तम है, विज्ञापन का सहारा ले इससे व्यापार को ग्रोथ मिलेगी. प्रोफेशनली सोशल मीडिया से जुड़े युवाओं को प्रसिद्ध मिलेगी, दिन शानदार बीतेगा. पैतृक व्यापार के विषय में पिता संग विचार विमर्श जरूर करें, उनका दिया सुझाव लाभदायक साबित हो सकता है. माइग्रेन पेशेंट आज सिर दर्द  को लेकर कुछ ज्यादा परेशान हो सकते हैं, दवा के साथ भरपूर नींद जरूर लें.

कन्या -  कन्या राशि के नई नौकरी वाले लोगों को काम करने के लिए अच्छा वातावरण मिलेगा, सभी लोगों को पूरा सपोर्ट भी मिलेगा. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए कार्यों में कुछ विघ्न आ सकते हैं. युवा वर्ग दूसरों की खास तौर पर दिव्यांग लोगों की मदद के लिए तत्पर रहे, उन्हें खाने पीने से जुड़ी वस्तुओं का दान दें. आज के दिन ईएमआई का सहारा लेकर किसी बड़े सामान की खरीदारी कर सकते हैं. जिन लोगों ने आज से वर्कआउट शुरू किया है, वह मांसपेशियों के दर्द से कुछ परेशान हो सकते हैं.

तुला - इस राशि के लोग कॉन्फिडेंस बूस्ट करें क्योंकि आपमें आत्मविश्वास की कमी होने से लोग आपको दबाने की कोशिश कर सकते हैं. व्यापारी वर्ग को गैरकानूनी कार्य से दूर रहना है, जो भी करें सरकारी कानूनी  के दायरे में रहकर ही करें. पार्टनर और आप यदि एक ही कार्य स्थल से जुड़े हैं, तो आज के दिन के कार्यों में पार्टनर का पूरा सहयोग मिलेगा. संतान या माता-पिता  की सेहत में धन खर्च हो सकता है, आगे बढ़कर पहले से उनका ध्यान रखें. जो लोग नॉन वेजिटेरियन है, उन्हें आज परहेज करना है, क्योंकि अपच की समस्या होने की आशंका है.

वृश्चिक -वृश्चिक राशि के जो लोग गाइडेंस या सुझाव देने का काम करते हैं, उनके कार्य और सुझाव को प्रशंसा मिलेगी. व्यापारी वर्ग की बात करें तो उन्हें आय के नए स्रोत मिलने की प्रबल संभावना है. कपल्स को डेट के लिए एकांत जगह पर जाने से बचना है, लोग आपको गलत समझ सकते हैं. घरेलू खर्चों को लेकर माता जी के साथ कहासुनी हो सकती है, बहस बढ़ने देने वाली को तूल देने से बचें. पेट से जुड़ी दिक्कत से सचेत रहना है, घर के बने भोजन का सेवन करें साथ ही साफ सफाई का भी विशेष ध्यान रखें.

धनु - इस राशि के लोग महिला सहकर्मी की ओर आकर्षित हो सकते हैं, अच्छा होगा कि आप अपने दिल और दिमाग पर रोक लगाएं. व्यापार में हिसाब-किताब को लेकर पारदर्शिता होनी चाहिए, फिर चाहे आप किसी के भी साथ साझेदारी में व्यापार करें. गलत संगत के चलते युवा वर्ग किसी नशे की लत या गलत आदतों के प्रभाव में आ सकते हैं. छोटे भाई बहन  से बातचीत करते रहें क्योंकि उन्हें एक अच्छे मार्गदर्शक की जरूरत है. सेहत संबंधी मामलों में जरूरत से ज्यादा क्रोध कहीं न कहीं आपके स्वास्थ्य में गिरावट की वजह बन सकता है.

मकर - मकर राशि के लोग किसी की बुराई न करे क्योंकि ऑफिशियल षड्यंत्र काफी तेजी से चल रहा है. जो लोग स्पोर्टस से जुड़ा कारोबार करते हैं, उनके लिए दिन  अच्छा रहेगा. हायर एजुकेशन की चाह रखने वाले युवाओं को अभी से सारी तैयारी शुरू कर देनी चाहिए. ग्रहों की स्थिति ठीक न होने के कारण संतान से जुड़ी इच्छा रखने वाले दंपत्ति को अभी कुछ और समय का इंतजार करना पड़ सकता है. सेहत की दृष्टि से गले में खराश और जकड़न की समस्या हो सकती है, अभी आपको ठंडी चीजों के सेवन से बचना चाहिए.

कुंभ - इस राशि के लोग बातों को  समय और माहौल देखकर करें, जिससे बात भी हो जाएं और किसी को बुरा भी न लगे. ऐसे लोहा व्यापारी जो औजार बनाने का काम करते हैं, उन्हें अच्छा मुनाफा होगा. युवा वर्ग के दिमाग में क्रिएटिव विचारों की  उथल-पुथल मची रह सकती है, विचारों का फिल्टर करें और सही विचार पर काम करना शुरू करें. घर के दादा-दादी  या नाना-नानी की देखरेख की जिम्मेदारी आपको लेनी चाहिए, उनका आशीर्वाद आपको फलित होगा. सेहत की बात करें तो रोगों से मुक्ति मिलेगी, कल तक स्वास्थ्य से जुड़ी जिन बातों को लेकर परेशान थे, उनसे छुटकारा मिलेगा.

मीन - मीन राशि के जो लोग सीनियर है, वह जूनियर का मार्गदर्शन करते रहे, अपना अनुभव  और ज्ञान उनके साथ जरूर शेयर करें. व्यापारी वर्ग को रूके हुए काम पैसे  देकर करवाने पड़ सकते हैं, बस यह समझ लीजिए कि बिना लोभ दिए काम पूरे नहीं होंगे. परिस्थिति और समय संवेदनशील है,  इसलिए जल्दबाजी में आकर  युवा वर्ग को किसी भी निर्णय पर पहुंचने से बचना है. आर्थिक नुकसान हो सकता है, पैसे और आभूषणों को संभालकर रखें, सामान गायब भी हो सकता है. यदि नशे की ओर बढ़ रहे है तो वक्त रहते संभल जाए, नशे के लती होने के साथ सेहत भी खराब हो सकती है.