News hindi tv

mausam ka haal : भारत के यूपी, हरियाणा और पंजाब समेत इन राज्यों में ओले गिरने की है संभावना, मौस्म विभाग ने किया अलर्ट जारी

Weather Update Today : हाल ही में मौसम विभाग के आए अपडेट के अनुसार मौसम अब फिर से अपना मिजाज बदलने वाला है। इतने दिनों की धूप के बाद अब फिर से बादल छाने वाले है। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में यूपी, हरियाणा-पंजाब समेत कई राज्यों में भारी बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई है। बताया जा रहा है कि पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी शुरू हो सकती है। आइए जान लेते है मौसम के ताजा हाल...

 | 
mausam ka haal : भारत के यूपी, हरियाणा और पंजाब समेत इन राज्यों में ओले गिरने की है संभावना, मौस्म विभाग ने किया अलर्ट जारी

NEWS HINDI TV, DELHI :  भारत के कई राज्यों में मौसम का मिजाज फिर से बदलने वाला है। आपको एक बार फिर से बारिश और बर्फबारी का दौर देखने को मिल सकता है। 17 फरवरी को ताजा पश्चमी विक्षोभ से मौसम के करवट लेने के आसार हैं। पश्चमी विक्षोभ से कई राज्यों में बारिश और ओले भी गिर सकते हैं। मौसम विभाग (IMD) ने जम्मू कश्मीर, लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में अगले 48 घंटे के दौरान भारी बारिश की आशंका जताई है। वहीं इन इलाकों में ओले गिरने के भी आसार हैं। इसके लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।


 

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम


राजधानी दिल्ली (delhi weather update) में आज यानी 16 फरवरी को न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। वहीं आज भी आसमान में धूप खिली रहेगी। कल भी दिल्ली में धूप रहेगी। हालांकि 18 फरवरी के बाद दिल्ली के आसमान में बादल छाए रहेंगे। इसके बाद बारिश हो सकती है।

देश के इन राज्यों में बारिश के साथ ओले गिरने की है संभावना


आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर और लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद में 18 और 19 फरवरी को अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश और बर्फबारी (rain and snowfall) हो सकती है। जबकि राजस्थान, पंजाब (punjab ka mausam ) , हरियाणा और चंडीगढ़ में 19-21 फरवरी तक अलग-अलग स्थानों भारी बारिश के साथ ओले गिरने की आशंका जताई गई है। वहीं पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी हो सकती है। मौसम विभाग (IMD) से मिली जानकारी के मुताबिक, बिहार, झारखंड, ओडिशा और पूर्वी यूपी में आज सुबह घना कोहरा देखा गया। यहां पर अगले 24 घंटे के दौरान भी सुबह में कोहरे से राहत नहीं मिलेगी। इसके अलावा पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी घना कोहरा छा सकता है।


यहां बारिश बढ़ा सकती है मुश्किलें

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज (16 फरवरी 2024) न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 26 डिग्री रह सकता है। लखनऊ में 20 और 21 फरवरी को बारिश की संभावना जताई गई है। इससे पहले धूप बनी रहेगी। हालांकि पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में आज हल्की बारिश (up weather) हो सकती है।


भारत इस राज्य में चार दिन बाद छाएगा कोहरा

मध्य प्रदेश में आगामी चार दिन बाद मौसम (Weather updates) में एक बार फिर से बदलाव देखा जाएगा। मध्य प्रदेश के कई इलाकों में सुबह के समय कोहरा छाया रह सकता है। ग्वालियर-चंबल इलाके में हल्की बारिश हो सकती है।