1 लाख में मिल रही है Maruti Suzuki की ये धाकड़ कार, जानिए फीचर्स

Maruti Suzuki Car : अगर आप भी नई कार लेने का विचार बना रहे है तो ये खबर आपके लिए खास है मारुति सुजुकी की जिम्नी कार पर कंपनी दे रही है फाइनेंस प्लान पर 1 लाख रुपये में ये धाकड़ कार जो महेंद्रा थार को कड़ी टक्कर देती है आइए जानते है नीचे खबर में........

 

NEWS HINDI TV, DELHI : देश के ऑटोमोबाइल बाजार(automobile market) में Maruti की कारें सबसे ज्यादा सेल की जाने वाली कारों में से एक है। इस कपंनी की कारें अपने भरोसे के लिए जानी जाती है। जिसके चलते लोग इस कपंनी की कार को खरीदना ज्यादा पसंद करते है।

अभी हाल में मारुति ने अपनी नई SUV जिम्नी (Maruti Jimny) को बाजार में उतारा है। जो ऑफ रोड एसयूवी सेगमेंट की पॉपुलर एसयूवी महिंद्रा थार (SUV Mahindra Thar) को कड़ी टक्कर दे रही है। इस एसयूवी में कंपनी ने पॉवरफुल इंजन (powerful engine)के साथ उतारा है। यदि आप इसे खऱीदना चाहते है तो जाने लें इसकी खासियतों के बारे में(Maruti Suzuki Jimny).


Maruti Jimny Price.......

Maruti Jimny की कीमत के बारे में बात करें तो ऑफ रोड एसयूवी बेस वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 12,74,000 रुपये रखी गई है। ऑन रोड होने पर इसकी कीमत 14,68,572 रुपये हो जाती है।

यदि आप स भारी बजट की कार को खरीदने में असमर्थ है तो तपंनी की ओर से आकर्षक फाइनेंस प्लान की भी सुविधा दी जा रही है। जिसके तहत इसे 1 लाख रुपये की डाउन पेमेंट पर भी खरीदा जा सकता है।


Maruti Jimny Finance Plan......

मारुति जिम्नी (Maruti Jimny) को खरीदने पर कपंनी की ओर से लोन दिया जा रहा है जिसमें बैंक डाउन पेमेंट और ईएमआई कैलकुलेटर के हिसाब से 9.7 प्रतिशत की वार्षिक ब्याज दर पर 13,68,572 रुपये का लोन देती है।

यह लोन की अवधि 5 वर्ष यानी की 60 महीनों के लिए होगी। जिसमें आपको 1 लाख रुपये का डाउन पेमेंट देना होगा। और हर महीनें 28,944 रुपये की ईएमआई देनी होगी।


Maruti Jimny Engine और Powertrain.....

Maruti Jimny के इंजन की बात करें तो कंपनी ने इस एसयूवी में 1462 सीसी का मैनुअल ट्रांसमिशन वाला इंजन दिया है। जो 6000 आरपीएम पर 103.39 bhp का अधिकतम पावर और 4000 आरपीएम पर 134.2 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। यह एसयूवी 16.94 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने का दावा करती है। जिसे ARAI से सर्टिफाइ किया है।