News hindi tv

Affair : पति रहता था बाहर, पत्नी रात को जाती थी प्रेमी के घर, ऐसे हुआ खुलासा

Affair :  पति पत्नी का रिश्ता दोनों की अंडरस्टैंडिंग से ही चलता है। अगर किसी एक की ओर से भी कोई गलती हो जाए तो फिर रिश्ता ठीक करना बड़ा मुश्किल हो जाता है। ऐसा ही इस खख्स के साथ हुआ है। जिसने सोचा भी नहीं होगा कि उसकी पत्नी ऐसा कर सकती है।
 | 
Affair : पति रहता था बाहर, पत्नी रात को जाती थी प्रेमी के घर, ऐसे हुआ खुलासा

NEWS HINDI TV, DELHI : मेरा नाम रोहन है। मैं एक विवाहित व्यक्ति हूं। मेरी शादी को ज्यादा समय नहीं हुआ है। मैंने लव मैरिज की थी। मेरी पत्नी  एक कॉलेज में लेक्चरार है। हमारी दोनों की मुलाकात सोशल मीडिया पर हुई थी। मुझे उसे देखते ही मुझे उससे प्यार हो गया था। हम दोनों ने कुछ दिनों तक एक-दूसरे से बात की और फिर अपने प्यार का इजहार कर दिया था। हालांकि, उसके साथ मैं एक साल तक लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहा था, जिसके बाद मैंने उससे शादी कर ली। शादी के शुरूआती दिनों में तो सब कुछ सही रहा, लेकिन फिर चीजें एकदम से बदल गई और अब तो ऐसा हो गया है कि मुझे समझ नहीं आ रहा कि क्या करना चाहिए।


दरसअल मेरी पत्नी की मेरे माता-पिता से बिल्कुल भी नहीं बनती है, जिसकी वजह से वो ज्यादातर अपने घर पर ही रहती है। मैं भी एक प्राइवेट कंपनी में जॉब करता हूं जिसकी वजह से मुझे दूसरे शहर में रहना पड़ता है। यही एक वजह भी है कि शादी के तुरंत बाद मुझे उससे अलग रहना पड़ा।  शादी के बाद 5 महीने तक हम एक-दूसरे से अलग रहे।

पहली बार लगा रिश्ते का पता

मैं जब उससे लास्ट बार मिलने गया तो मुझे उसके रिलेशन के बारे में पता लगा। जब मैंने उसका फोन देखा तो उसमें मुझे बहुत कुछ परेशान करने वाली चीजें मिली, जिसे देखकर मैं हैरान रह गया। मुझे पता लगा कि मेरी पत्नी का उसकी के कॉलेज के एक लड़के से अफेयर चल रहा है। वो उसके साथ रिश्ते में है। उसकी व्हाट्सएप चैट से साफ समझ आ रहा है कि वह अक्सर एक-दूसरे के  साथ संबंध भी बनाते हैं। मुझे ये भी पता लगा कि वो कई बार रात को उसके घर पर भी रूकी है। उसके बारे में ये सब जानकर मैं पूरी तरह से टूट गया हूं। मैंने मेरी पत्नी से इस बारे में पूछा तो उसने मुझे कोई जवाब नहीं दिया। मैं अपनी वाइफ से बहुत प्यार करता हूं। मैं उसे खोना नहीं चाहता लेकिन मुझे समझ नहीं आ रहा है कि मुझे क्या करना चाहिए? क्या मुझे उसके साथ रहना चाहिए या उसे छोड़ देना चाहिए?


एक्सपर्ट की राय


रिलेशनशीप एक्सपर्ट शालिनी खन्ना कहती हैं कि मैं समझ सकती हूं कि जिस स्थिति में आप हैं, उसमें आप कितना असहज महसूस कर रहे होंगे। जिस व्यक्ति को धोखा मिलता है, उसके न केवल आत्मसम्मान को चोट पहुंचती है बल्कि फिर वो  जल्दी से भरोसा भी नहीं कर पाता है। मैं मानती हूं कि आपके साथ जो हुआ वो बहुत ही गलत है। लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि अलग-अलग रहने की वजह से आपकी पत्नी गलत रास्ते पर चल पड़ी हैं।
हालांकि, कुछ भी बेवफाई को सही नहीं ठहरा सकता है, लेकिन इसके बाद भी मैं यही कहूंगी कि आपको एक बार फिर से सोचना चाहिए और अच्छे से इस बारे में विचार करना चाहिए।

खुद से भी करें ये सवाल

जैसा कि आपने पूछा कि आपको अपनी पत्नी के साथ रहना चाहिए या नहीं? ऐसे में सबसे पहले मैं आपसे पूछना चाहती हूं कि क्या आप अपने रिश्ते को पटरी पर लाने के लिए काम कर सकते हैं या नहीं? क्या आप वाकई में इस शादी को जारी रखना चाहते हैं या नही? आप चाहें तो इस बारे में अपनी पत्नी से भी बात कर सकते हैं।


आप उन्हें बता सकते हैं कि उनके अफयेर के बारे में जानकर आप कितना आहत और अपमानित महसूस करते हैं। अगर आपको लगता है कि आप उन्हें माफ कर सकते हैं, तो आपको उन्हें एक मौका जरूर देना चाहिए। यही नहीं, आप उनसे भी पूछें कि वह इस रिश्ते से क्या चाहती है? क्या वह अभी भी आपके साथ रहना चाहती हैं या फिर वह अपने प्रेमी के साथ अपनी आगे की जिंदगी देख रही हैं। हो सके तो अपनी सभी भावनाओं को बाहर आने दें और उन सभी पर अपनी पत्नी के साथ चर्चा करें।

साथ रहने में समझदारी


जैसा कि आपने बताया था कि आप दूसरे शहर में नौकरी करते हैं और आपकी पत्नी अपने गृहनगर के एक कॉलेज में लेक्चरार हैं। ऐसे में मैं आपको यही सलाह दूंगी कि अपनी शादी पर काम करने के लिए सबसे पहले आप दोनों को एक-दूसरे के साथ रहने होगा। आप चाहें तो आप अपने शहर में भी नौकरी ढूंढ सकते हैं। अगर ऐसा मुमकिन नहीं है, तो आपकी पत्नी उस शहर में नौकरी कर सकती हैं, जहां आप काम करते हैं। आप दोनों के अलग होने का मुख्य कारण दूरी है। जिसे खत्म करना होगा।

ऐसे में अगर आप साथ रहने की कोशिश करेंगे, तो चीजें अपने आप ठीक होती चली जाएंगीं। यही नहीं, आप दोनों को एक-दूसरे से वादा भी करना होगा कि जो कुछ भी हुआ है, उसे यही छोड़ देना है। इसका असर कभी भी अपने भविष्य पर नहीं पड़ने देना है ।