News hindi tv

Bank Holiday : अब लगातार इतने दिनों तक बंद रहेंगे बैंक, चेक करें लिस्ट

Bank Holiday : अगर आपका भी बैंक से जुड़ा कोई काम अधूरा रहता है तो जल्दी निपटा लें। आपको बता दें कि अब बैंक लगातार इतने दिनों के लिए बंद रहने वाले है। तो ऐसे में खाताधारकों को बाद में कोई परेशानी न हो इसके लिए बैंक पहले ही छुट्‌टीयों की लिस्ट जारी कर देते हैं। आईए जानते है अब बैंक कितने दिन बंद रहेंगे।

 | 
Bank Holiday : अब लगातार इतने दिनों तक बंद रहेंगे बैंक, चेक करें लिस्ट

NEWS HINDI TV, DELHI : बैंक खाताधारकों के लिए जरुरी अपडेट आया है। अगर आपके भी बैंकों से जुड़े कार्य पेंडिग रहते हैं तो उन्हें जल्दी निपटा लें। हम सब जानते हैं कि जनवरी 2023 की शुरुआत ही बैंक में छुट्टी के साथ हुई थी। जनवरी महीने में बैंकों में छुट्टियां( Bank holiday in january ) पड़ रही हैं। बता दें कि बैंक में छुट्टियों की जानकारी ग्राहकों को भी देना जरूरी होती है ताकि वे अपना बैंक का काम समय से निपटा सकें। आपको बता दें कि हर राज्य में बैंकों की छुट्टियां कई बार अलग-अलग होती हैं। तो ऐसे में आईए जान लेते हैं किस दिन कौन-से राज्य में बैंक बंद रहेंगे( banks will remain closed )

Banks closed on January 25-


बता दें गुरुवार यानी 25 जनवरी को थाई पूसम और मोहम्मद हज़रत अली के जन्मदिन के मौके पर तमिलनाडु, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में बैंक बंद रहेंगे।

Banks closed on January 26-


इस सप्ताह बैंक एक साथ लगातार तीन दिन बंद रहने वाले हैं। जी हां Republic Day( गणतंत्र दिवस ) इस बार शुक्रवार को है। सरकारी छुट्टी के चलते रिपब्लिक डे पर देशभर के बैंक बंद रहेंगे। बता दें कि 26 जनवरी एक गैजेटेड हॉलिडे( Gadgeted Holiday ) है।

Banks closed on January 27-


27 जनवरी 2024 (शनिवार) को महीने के चौथे शनिवार की छुट्टी है। यानी इस दिन भी बैंक बंद रहेंगे।

Banks closed on January 28-


28 जनवरी को बैंकों में रविवार की नियमित छुट्टी रहेगी। यानी एक साथ तीन दिन बैंकों में काम नहीं होगा।


लेकिन आपको घबराने की जरूरत नहीं है। बैंक ब्रांच बंद होने का मतलब यह नहीं है कि बैंक से जुड़े कोई काम नहीं होंगे। आप ऑनलाइन बैंकिंग( online banking ), बैंक मोबाइल ऐप्स के जरिए अपने जरूरत काम कर सकेंगे।